Prayagraj News : फीस वृद्धि को लेकर आंदोलनरत छात्रों ने जारी किया वीसी के लापता होने का पोस्टर, छात्रों से मिलने पहुँचे ये लोग...

Prayagraj News : यूपी के प्रयागराज स्थित इलाहाबाद विश्वविद्यालय में पिछले 21 दिनों से चार गुना फीस वृद्धि के विरोध में विभिन्न छात्र संगठनों ने परिषर के अंदर आंदोलन छेड़ रखा है। इसी कड़ी में सोमवार सुबह लगभग 8 बजे अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद (ABVP) के छात्रों ने विश्वविद्यालय के सभी प्रवेश द्वारों में तालाबंदी कर दी।

Update: 2022-09-27 07:28 GMT

Prayagraj News : फीस वृद्धि को लेकर आंदोलनरत छात्रों ने जारी किया वीसी के लापता होने का पोस्टर, छात्रों से मिलने पहुँचे ये लोग...

Prayagraj News : यूपी के प्रयागराज स्थित इलाहाबाद विश्वविद्यालय में पिछले 21 दिनों से चार गुना फीस वृद्धि के विरोध में विभिन्न छात्र संगठनों ने परिषर के अंदर आंदोलन छेड़ रखा है। इसी कड़ी में सोमवार सुबह लगभग 8 बजे अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद (ABVP) के छात्रों ने विश्वविद्यालय के सभी प्रवेश द्वारों में तालाबंदी कर दी। एबीवीपी के छात्रों ने पेन डाउन के तहत विश्व विद्यालय परिषद के गेटों पर तालाबंदी की थी। यहां के केपीयूसी गेट, लाइब्रेरी गेट और छात्रसंघ भवन गेट के प्रवेश द्वारों में तालाबंदी होने की वजह से विश्वविद्यालय के कर्मचारी, शिक्षक और प्रोफेसर आदि परिसर में प्रवेश नहीं कर पाये।

Full View


इसके बाद करीब साढ़े दस बजे पुलिस ने बल प्रयोग करते हुए आंदोलनरत छात्रों को पीछे धकेल दिया। पुलिस ने सभी गेट पर बंद तालों को तोड़ दिया। अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के छात्रों के साथ धक्का-मुक्की भी हुई। इलाहाबाद विश्वविद्यालय परिसर के बाहर और अंदर पर्याप्त संख्या में पुलिस बल की तैनाती की गई है। इस दौरान कुछ कक्षाओं में शिक्षकों ने शिक्षण कार्य भी किया।

सपा एमएलसी ने फीस वृद्धि वापस लेने की रखी मांग

इलाहाबाद विश्वविद्यालय के छात्र संघ भवन के सामने छात्र संयुक्त संघर्ष समिति द्वारा पिछले 21 दिनों से आमरण अनशन जारी है। दोपहर में करीब 12 बजे समाजवादी पार्टी के एमएलसी डॉ. मानसिंह यादव ने वरिष्ठ नेताओं के साथ धरना स्थल पर पहुंचकर आमरण अनशन कर रहे छात्रों का हाल जाना। विरोध प्रदर्शन का समर्थन करने के साथ ही विश्वविद्यालय प्रशासन और सरकार से 4 गुना फीस वृद्धि वापस लेने की अपील की।

छात्राएं भी हैं आंदोलनरत

इसी क्रम में दोपहर करीब एक बजे इलाहाबाद विश्वविद्यालय की पूर्व छात्रसंघ अध्यक्ष डॉ. रिचा सिंह बड़ी संख्या में छात्राओं के साथ पहुंची। डॉ. रिचा सिंह ने वूमेन हॉस्टल से होते हुये विश्वविद्यालय परिसर के अंदर भी छात्रों के साथ विश्वविद्यालय प्रशासन वीसी के खिलाफ नारेबाजी करते हुए पैदल मार्च किया।

Full View

अमिताभ और नूतन ठाकुर भी पहुँचे

इसी दौरान अधिकार सेना प्रमुख पूर्व आईपीएस अमिताभ ठाकुर और उनकी अधिवक्ता पत्नी नूतन ठाकुर ने भी छात्रसंघ भवन पहुंचकर आंदोलनरत छात्रों की समस्या को समझा। उन्होंने चार गुना बढ़ाई गई फीस वृद्धि को वापस लेने के साथ ही अनशनकारी आंदोलनरत छात्रों का पूर्ण समर्थन किया। इसके साथ ही अनशन कारी आंदोलनकारी छात्रों पर पुलिस उत्पीड़न फर्जी एफआईआर कराने को अनैतिक बताते हुए रद्द करने की मांग भी की।

इसके बाद अमिताभ और नूतन ठाकुर डीएसडब्ल्यू कार्यालय के सामने पिछले 15 दिनों से आंदोलनरत अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के आंदोलनकारी छात्रों के पास भी पहुंचे। वहां पर उन्होंने छात्र संघर्ष में एकजुट होने की अपील की। छात्राओं ने उन्हें विश्वविद्यालय परिसर में मूलभूत सुविधाओं के अभाव से भी अवगत कराया।

Full View

आंदोलनकारी छात्रों ने जारी किया कुलपति लापता हैं का पोस्टर

देर शाम को इलाहाबाद विश्वविद्यालय में फीस वृद्धि को लेकर आंदोलन कर रहे छात्रों ने इलाहाबाद विश्वविद्यालय के कुलपति के लापता होने का पोस्टर जारी किया। कुलपति प्रोफेसर संगीता श्रीवास्तव के काफी समय से लापता होने का पोस्टर इलाहाबाद विश्वविद्यालय के आंदोलनकारी छात्रों के द्वारा जारी किया गया है। निवेदक के रूप में तीस हजार छात्र लिखा गया है। जारी पोस्टर में लिखा गया है, कि पिछले 1 महीने से विश्वविद्यालय के 30 हजार छात्र कुलपति को खोज रहे हैं, पर कहीं दिखाई नहीं दे रही। अंतिम बार उन्हें दिल्ली की फ्लाइट लेते हुए देखा गया था।

पोस्टर में क्या लिखा कुलपति का विवरण

नाम -प्रो० संगीता श्रीवास्तव

कद- खुद को आसमान से ऊंचा समझती हैं।

खास निशानी- गले में मोतियों की माला।

पहचान चिन्ह- हमेशा अकड़ कर बात करना।

विशेष नोट्स- इनकी दिमाग की हालत कुछ ठीक नहीं है। कोई भी सूचना मिलने पर छात्र संघ भवन पर संपर्क करें।

Full View

तमाम जगहों पर लगाये गये पोस्टर

आंदोलनकारी छात्र और विश्वविद्यालय के अन्य छात्रों द्वारा वीसी के लापता होने का पोस्टर विश्वविद्यालय परिसर के अंदर विभिन्न जगहों के साथ-साथ ही डेलीकेसी हॉस्टल एवं शहर के अन्य प्रमुख स्थान चस्पा किया गया है।

Tags:    

Similar News