वाराणसी में ब्लैक फंगस का कहर, 24 घंटे के भीतर आठ मरीजों ने गंवाई जान, अबतक 30 मरीजों की निकालनी पड़ी आंख

बीएचयू अस्पताल में ब्लैक फंगस के बढ़ते मरीजों के इलाज के लिए नया वार्ड तैयार किया गया है। 40-40 बेड के दो वार्ड फुल होने के बाद नए वार्ड में मरीजों की भर्ती शुरू हो गई है....

Update: 2021-06-04 07:32 GMT

(8 मरीजों के मौत के अलावा गुरुवार 3 जून को ब्लैक फंगस से पीड़ित 7 नए मरीजों को अस्पताल में भर्ती भी किया गया है)

जनज्वार डेस्क। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के संसदीय क्षेत्र वाराणसी में इन दिनों ब्लैक फंगस कोहराम मचा रहा है। बीते चौबीस घंटे के भीतर ब्लैक फंगस के कारण आठ मरीजों को अपनी जान से हाथ धोना पड़ा। जानकारी के मुताबिक ये सभी  मरीज बीएचयू अस्पताल में भर्ती थे। ब्लैक फंगस के चलते दम तोड़ चुके ये मरीज पोस्ट कोविड वार्ड के अलाा सुपर स्पेशयलिटी ब्लॉक में भर्ती थे।

खबरों के मुताबिक ब्लैक फंगस के चलते बीएचयू अस्पताल में अब तक 32 मरीज अपनी जान गंवा चुके हैं। वहीं, 30 ऐसे मरीज हैं, जिनकी आंखें ब्लैक फंगस के कारण निकालनी पड़ी हैं।

8 मरीजों के मौत के अलावा गुरुवार 3 जून को ब्लैक फंगस से पीड़ित 7 नए मरीजों को अस्पताल में भर्ती भी किया गया है। नए मरीजों में ब्लैक फंगस की पुष्टि के बाद मरीजों का आंकड़ा 145 पर जा पहुंचा है। इनमें से 7 मरीजों को अस्पताल से डिस्चार्ज किया गया है, जबकि 106 ऐसे मरीज हैं, जिनका अस्पताल के अलग-अलग वार्ड में इलाज जारी है।

Full View

बीएचयू अस्पताल में ब्लैक फंगस के बढ़ते मरीजों के इलाज के लिए नया वार्ड तैयार किया गया है। 40-40 बेड के दो वार्ड फुल होने के बाद नए वार्ड में मरीजों की भर्ती शुरू हो गई है।

बीएचयू सर सुंदरलाल अस्पताल के चिकित्सा अधीक्षक डॉ. केके गुप्ता ने बताया कि ब्लैक फंगस के मरीजों के लिए हमारे यहां पर्याप्त मात्रा में बेड हैं। मरीजों की संख्या के हिसाब से अस्पताल में ब्लैक फंगस के नए वार्ड बनाए जा रहे हैं।

Tags:    

Similar News