इलाज के दौरान 85 साल के बुजुर्ग को पुलिस ने बेड़ियों के साथ बेड से बांधा, वीडियो वायरल हुआ तो हुई कार्रवाई

ड्यूटी पर तैनात बंदी प्रहरी उपचार के दौरान वृद्ध के पैरों में बेड़ियां डालकर कर हॉस्पिटल के बेड से ही बांध दिया करते थे और बाहर घूमने चले जाते थे.....

Update: 2021-05-13 12:14 GMT

जनज्वार डेस्क। उत्तर प्रदेश के एटा जिला कारागार में सजा काट रहे 85 वर्षीय कैदी को बीते कई दिनों से सांस लेने में दिक्कत आ रही थी। जेल प्रहरियों ने इलाज के दौरान वृद्ध के पैर में बेड़ियां डाल दीं। उनका महिला जिला अस्पताल में इलाज चल रहा था। 

यह मामला कोतवाली नगर क्षेत्र के महिला जिला अस्पताल में बने नॉन कोविड विंग का है। यहां पर चार दिन पूर्व जिला कारागार एटा से बाबूराम को सांस लेने में दिक्कत होने पर उपचार के लिए भर्ती कराया गया था। ड्यूटी पर तैनात बंदी प्रहरी उपचार के दौरान वृद्ध के पैरों में बेड़ियां डालकर कर हॉस्पिटल के बेड से ही बांध दिया करते थे और बाहर घूमने चले जाते थे।

कैदी बाबूराम हत्या और अपहरण के मामले में एटा जिला कारागार में आजीवन कारावास की सजा काट रहे हैं। बुजुर्ग के पैर में बेड़ियां बधी होने का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल होने के बाद जेलर एटा ने तत्काल बुजुर्ग के पैर से बेड़ियां खुलवायीं और इस मामले में संबंधित के खिलाफ कार्रवाई की।

डीजी जेल आनंद कुमार ने घटना का संज्ञान लेते हुए तत्काल जेल वार्डर अशोक यादव को निलंबित कर दिया और घटना के दोषी पर्यवेक्षणीय अधिकारी से स्पष्टीकरण मागंते हुए ये साफ कर दिया कि इस अमानवीय कृत्य के लिए दोषी अधिकारी कर्मचारी को माफ नहीं किया जाएगा।

Similar News