यूपी : शिक्षिका गिड़गि़ड़ाती रही तबियत खराब है, फिर भी लगा दी पंचायत चुनाव में ड्यूटी, एक दिन पहले पति को हुआ कोरोना

गुरुवार सुबह मतदान शुरू होते ही महिला की हालत ज्यादा बिगड़ गई। महिला को सांस लेने में दिक्कत होने लगी, जिसके बाद वहां मौजूद कर्मचारियों ने शिक्षिका को स्कूल में ही जमीन पर लेटा दिया....

Update: 2021-04-29 13:28 GMT

जनज्वार डेस्क। कोरोना महामारी की मार के बीच चल रहे यूपी पंचायत चुनाव में शाहजहांपुर में ड्यूटी के दौरान एक शिक्षिका की तबियत बिगड़ गई। शिक्षिका ने सोशल मीडिया पर ऑडियो और वीडियो जारी किया जिसमें उन्होंने अपना दर्ज बयां किया है। शिक्षिका ने जिला प्रशासन से किसी भी तरह की मदद न मिलने का आरोप लगाया है। शिक्षिका तेज खांसी व बुखार से पीड़ित थी और उनके पति का एक दिन पहले बुधवार 28 अप्रैल को कोविड टेस्ट पॉजिटिव आया है।

शिक्षिका का नाम अपर्णा है जो ददरौल ब्लॉक के उच्च प्राथमिक विद्यालय बखिया में तैनात हैं। उनकी पंचायत चुनाव की ड्यूटी कलान ब्लॉक के उच्च प्राथमिक विद्यालय दसिया में लगाई गई है। अपनी ड्यूटी से पहले शिक्षिका ने अधिकारियों को बताया था कि उनकी हालत बहुत खराब और तेज खांसी व बुखार की शिकायत है लेकिन अधिकारियों ने जबरन उन्हें ड्यूटी पर भेज दिया।

आज गुरुवार सुबह मतदान शुरू होते ही महिला की हालत ज्यादा बिगड़ गई। महिला को सांस लेने में दिक्कत होने लगी, जिसके बाद वहां मौजूद कर्मचारियों ने शिक्षिका को स्कूल में ही जमीन पर लेटा दिया। इस दौरान शिक्षिका ने सेक्टर मजिस्ट्रेट से फोन पर बात करके चिकित्सीय मदद पहुंचाने की गुहार लगाई।

शिक्षिका ने आरोप लगाया है कि कई बार फोन करने के बाद भी जिला प्रशासन की तरफ से किसी तरह की कोई मदद नहीं मिली। मदद न मिलने पर शिक्षिका ने अपना भावुक वीडियो और ऑडियो सोशल मीडिया पर वायरल कर दिया।

शिक्षिका ने बताया कि उसके पति का बुधवार को ही कोरोना जांच का सैंपल भेजा गया है। पति होम आइसोलेशन में है और उसके दो छोटे-छोटे बच्चे हैं, जो घर पर अकेले हैं। शिक्षिका में भी कोविड-19 के लक्षण साफ दिखाई दे रहे थे।

शिक्षिका का ये भी कहना है कि अगर उसे या उसके पति को कुछ हो जाता है तो इसके लिए जिला प्रशासन जिम्मेदार होगा।

जिलाधिकारी इंद्र विक्रम सिंह ने इस मामले पर बताया कि उनके पास जैसे ही शिक्षिका के बीमार होने की सूचना आई, वैसे ही रिजर्व में तैनात कर्मचारी को शिक्षिका के स्थान पर तैनात कर दिया गया है और शिक्षिका को मेडिकल ट्रीटमेंट के लिए भेज दिया गया है।

Similar News