'जब से सांसद बनी हूं किया जा रहा है परेशान, एकेडमी पर दबंग करा रहे अवैध निर्माण' IOA प्रेसिडेंट पीटी उषा ने रोते रोते लगाया आरोप

PT Usha : बकौल पीटी उषा उनकी 'उषा स्कूल ऑफ एथलेटिक्स' एकेडमी में देशभर से बच्चियां प्रशिक्षण के लिए आती हैं। ये उनकी सुरक्षा का मामला है। एकेडमी की जमीन पर दबंग जबरन अवैध निर्माण कर रहे हैं। मुख्यमंत्री को इस मामले में दखल देकर मामला सुलझाना चाहिए...

Update: 2023-02-04 14:32 GMT

भारतीय ओलिंपिक एसोसिएशन की अध्यक्ष पीटी उषा ने प्रेस कांफ्रेंस के दौरान रोते रोते बड़े आरोप लगाये। उन्होंने कहा कि जब से वह सांसद बनी हैं तब से निशाने पर हैं और केरल के कोझिकोड में मौजूद उसनकी एकेडमी 'उषा स्कूल ऑफ एथलेटिक्स' में दबंग जबरन अवैध निर्माण करा रहे हैं। पिछले साल पीटी उषा राज्यसभा के लिए मनोनीत की गयी थीं।

गौरतलब है कि भारतीय ओलिंपिक एसोसिएशन (IOA) प्रेसिडेंट पीटी उषा दिल्ली में आयोजित एक प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान रो रोकर यह आरोप लगाये। बकौल पीटी उषा उनकी 'उषा स्कूल ऑफ एथलेटिक्स' एकेडमी में देशभर से बच्चियां प्रशिक्षण के लिए आती हैं। ये उनकी सुरक्षा का मामला है। एकेडमी की जमीन पर दबंग जबरन अवैध निर्माण कर रहे हैं। मुख्यमंत्री को इस मामले में दखल देकर मामला सुलझाना चाहिए।

पीटी उषा कहती हैं, उनके राज्यसभा सांसद बनने के बाद से 'उषा स्कूल ऑफ एथलेटिक्स' को निशाने पर लिया जा रहा है। इतना ही नहीं उन्होंने निजी हमलों के भी आरोप लगाये हैं। इस संबंध में पुलिस में शिकायत दर्ज करा दी गई है।

गौरतलब है कि 6 जुलाई, 2022 को खेल कोटे से पीटी उषा को राज्यसभा के लिए मनोनीत किया गया था। केंद्र की भाजपा सरकार ने राज्यसभा में पीट उषा के मनोनयन के लिए उनके नाम की सिफारिश तत्काली राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद से की थी। पीटी उषा वर्तमान में भारतीय ओलंपिक संघ की अध्यक्ष हैं और वह आईओए की पहली महिला प्रसिडेंट हैं।

उड़नपरी के नाम से ख्यात पीटी उषा 1984 के लॉस एंजेलेस ओलंपिक खेलों की 400 मीटर हर्डल रेस स्पर्धा में चौथे नंबर पर रही थीं। वह सेकेंड के 1/100वें हिस्से से कांस्य पदक जीतने से चूक गई थीं। वह ट्रैक एंड फील्ड स्पर्धा में उनकी गिनती एशिया की सर्वोच्च महिला एथलीटों में होती है। पीटी उषा ने अपने करियर में एशियन गेम्स, कॉमनवेल्थ गेम्स के अलावा अंतरराष्ट्रीय और राष्ट्रीय स्तर की सैकड़ों प्रतिस्पर्धाओं में जीत का झंडा गाड़ा है।

Tags:    

Similar News