Uttar Pradesh News : सरकारी स्कूल में झंडे के लिए बच्चों से मांगे जा रहे 15-15 रुपए, सोशल मीडिया पर वायरल वीडियो

Uttar Pradesh News : प्रधानाध्यापक द्वारा प्रार्थना सभा के दौरान बच्चों को संबोधित करते हुए कहा जा रहा है कि 15 रुपये झंडे के लिए लेकर आने हैं तो सब बच्चे लाएं, 15-15 रुपये, कोई नहीं लाया...

Update: 2022-08-06 15:02 GMT

Uttar Pradesh News : सरकारी स्कूल में झंडे के लिए बच्चों से मांगे जा रहे 15-15 रुपए, सोशल मीडिया पर वायरल वीडियो

Uttar Pradesh News : उत्तर प्रदेश के हाथरस में विकास खंड सहपऊ के एचएम टीम के व्हाट्स एप ग्रुप में एक वीडियो शेयर किया गया। इसमें प्रधानाध्यापक द्वारा प्रार्थना सभा के दौरान बच्चों को संबोधित करते हुए कहा जा रहा है कि 15 रुपये झंडे के लिए लेकर आने हैं तो सब बच्चे लाएं 15-15 रुपये, कोई नहीं लाया। सरकार का आदेश था। सिर्फ दो ही बच्चे लाए हैं।

सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है वीडियो

बेसिक शिक्षा विभाग के विकास खंड सहपऊ के संविलियन विद्यालय बुढाइच के प्रभारी प्रधानाध्यापक बृजेश कुमार का वीडियो वायरल हो रहा है। इसमें उनके द्वारा बच्चों से प्रार्थना सभा के दौरान कहा जा रहा है कि मुख्यमंत्री का, शासन का, सभी का आदेश है कि अमृत महोत्सव मनाना है तो सभी लोग 15-15 रुपये झंडे के लिए लेकर आएंगे और झंडा प्लास्टिक का नहीं होना चाहिए। अगर 15 रूपये आप नहीं लाते हो तो 15 रुपये में थोक में झंडे सस्ते आ जाएंगे, अन्यथा आप खुद का झंडा भी कपड़े का खरीद सकते हो।

Full View

अखिलेश यादव ने भी शेयर किया वीडियो 

सोशल मीडिया पर वायरल इस वीडियो को उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और समाजवादी पार्टी के राष्ट्रिय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने भी शेयर किया है। अखिलेश यादव ने इस वीडियो को शेयर करते हुए लिखा है कि 'एक राष्ट्रप्रेम ऐसा भी।'

झंडे के लिए प्रत्येक बच्चे से मांगे 15 रूपए 

शिक्षक वीडियो में यह भी कहते दिख रहे हैं कि शासनादेश है उस दिन बीआरसी पर बैठक हुई थी। उसमें एबीएसए ने बताया था कि 15-15 रुपये प्रत्येक बच्चे को लेकर आने हैं झंडे के लिए, इसलिए अपना 15 अगस्त स्वतंत्रता दिवस है, इस पर आपको लाना चाहिए। कोशिश करो, लेकर आओ, मां-बाप देते हैं तो। मां-बाप से जबरदस्ती झगड़ना नहीं है, लड़ना नहीं है। अगर वो नहीं देते है तो ठीक है।

शिक्षक को जारी हुआ कारण बताओ नोटिस

वीडियो में आजादी के अमृत महोत्सव की भावना के विपरीत  शासनादेश में दिए गए निर्देशों को तोड़ मरोड़ कर गलत रुप से छात्र-छात्राओं के सामने प्रशस्त करने वाले शिक्षक बृजेश कुमार को खंड शिक्षा अधिकारी (बीईओ) सहपऊ ने कारण बताओ नोटिस दिया है। बीईओ शुभम सरोज ने नोटिस में कहा है कि 28 व 29 जुलाई 2022 में सभी प्रधानाध्यापकों को बैठक में में यह स्पष्ट रूप से बताया गया था कि आप छात्र-छात्राओं के माध्यम से अभिभावकों को प्रोत्साहित करेंगे कि आजादी के अमृत महोत्सव में भाग लें और प्रत्येक अभिभावक अपने घर पर झंडा फहराएंगे।

Tags:    

Similar News