Weather Forecast: पुणे में बारिश ने दिखाया विकराल रूप, तेलंगाना, उत्तराखंड में भारी बारिश का अलर्ट

Weather Forecast: बेंगलुरु ( Bengaluru ) के बाद अब पुणे में भी जोरदार बारिश हुई। रविवार 11 सितंबर को पुणे में जमकर बारिश हुई, लगभग डेढ़ घंटे तक हुई लगातार बारिश ने यातायात को बुरी तरह प्रभावित किया...

Update: 2022-09-12 14:24 GMT

Weather Alert : पुणे में बारिश ने दिखाया विकराल रूप, तेलंगाना, उत्तराखंड में भारी बारिश का अलर्ट

Weather Forecast: बेंगलुरु ( Bengaluru ) के बाद अब पुणे में भी जोरदार बारिश हुई। रविवार 11 सितंबर को पुणे में जमकर बारिश हुई। लगभग डेढ़ घंटे तक हुई लगातार बारिश ने यातायात को बुरी तरह प्रभावित किया। ज्यादा पानी गिरने की वजह से शहर की सड़कों पर पानी भर गया था। सड़कों पर जलभराव के चलते वाहन सड़कों पर तैरते दिखाई दे रहे थे। शहर में ट्रैफिक व्यवस्था बुरी तरह प्रभावित हुई। बिजली चली गई थी घरों में भी पानी भर गया था पूरे शहर में जन-जीवन अस्त-व्यस्त हो गया था। पुणे ( Pune ) में शाम 4:30 बजे से लेकर शाम 6 बजे तक तेज हवाओं के साथ बरसात होती रही। पूरे शहर में 25 जगहों पर काफी ज्यादा पानी भर गया है।

भारी बारिश के कारण ऑरेंज अलर्ट जारी

भारत मौसम विज्ञान विभाग ने अगले दो दिनों भारत मौसम विज्ञान विभाग (IMD) ने अगले दो दिनों में पुणे और आसपास के इलाकों में भारी बारिश के लिए ऑरेंज अलर्ट जारी किया है। आईएमडी ने कहा कि आगामी 15 सितंबर तक हल्की से मध्यम बारिश जारी रहेगी। मीडिया रिपोर्टों के मुताबिक, पुणे ( Pune ) नगर निगम को एक घंटे के भीतर जलभराव और पेड़ों को उखाड़ने से संबंधित 20 कॉल मिले। फायर ब्रिगेड को शहर भर से पेड़ गिरने की 10 शिकायतें भी मिलीं।

हैदराबाद में बारिश का कहर

हैदराबाद ( Hyderabad ) में रविवार को हुई मध्यम बारिश के बाद आईएमडी ने कहा कि तेलंगाना के उत्तरी और मध्य भागों में अगले 24 घंटों में भारी बारिश होने की संभावना जताई जा रही है। मेट्रोलॉजिकल सेंटर हैदराबाद ( Hyderabad ) के वैज्ञानिक धर्मराजू ने शनिवार को बताया कि, उत्तरी तेलंगाना ( Telangana ) और तेलंगाना ( Telangana ) के मध्य भाग में अगले 48 घंटों में तेज वर्षा होने की संभावना है। हमने कई जिलों के लिए ऑरेंज अलर्ट भी जारी दिया है और एक या दो स्थानों पर बहुत तेज बारिश होने की संभावना है।

Tags:    

Similar News