चलते ऑटो में हुई बीमार पत्नी की मौत तो ड्राइवर ने लाश के साथ युवक को उतारा, कई किमी. तक लाश कंधे पर उठाने को मजबूर हुआ शख्स

अस्पताल से लौटते वक्त ऑटो रिक्शा में महिला की मौत हो गई थी, जिसके बाद रिक्शा ड्राइवर ने लाश के साथ शख्स को उतार दिया। मजबूर शख्स मदद के अभाव में कई किलोमीटर तक बीवी की लाश को लेकर अकेला चला....

Update: 2023-02-09 15:21 GMT

Visakhapatnam news : इंसानियत को शर्मसार करने वाली कई खबरें इस तरह झकझोर कर रख देती हैं कि शासन—प्रशासन से तो भरोसा उठता ही है, संवेदनहीन समाज का भयानक और असहिष्णु चेहरा भी नजर आता है। इलाज के अभाव में मौतों की तादाद तो समाज में बढ़ी ही है, उसके बाद होने वाली मौतों के मामले में भी सहिष्णुता कहीं नजर नहीं आती।

बीमार पत्नी की जब मौत हो गयी तो आंध्र प्रदेश के विशाखापट्‌टनम में मजबूर युवक को बीवी की लाश लेकर कई किलोमीटर तक पैदल इसलिए चलना पड़ा, क्योंकि अस्पताल से लौटते वक्त ऑटो रिक्शा में महिला की मौत हो गई थी, जिसके बाद रिक्शा ड्राइवर ने लाश के साथ शख्स को उतार दिया। मजबूर शख्स मदद के अभाव में कई किलोमीटर तक बीवी की लाश को लेकर अकेला चला। बाद में जब इस घटना की जानकारी पुलिस को हुई तो लाश ले जाने के लिए एंबुलेंस की व्यवस्था की गयी।

जानकारी के मुताबिक ओडिशा के कोरापुट जिले के 35 वर्षीय सामुलु पांगी की पत्नी इदे गुरु कई दिनों से बीमार थी। सामुलु ने अपनी पत्नी को विशाखापट्‌टनम के एक अस्पताल में भर्ती कराया था, मगर इलाज के बाद जब महिला को कोई फायदा नहीं हुआ तो डॉक्टरों ने उसे वापस घर ले जाने को कह दिया। सामुलु अपनी पत्नी को डॉक्टरों के जवाब देने के बाद बुधवार 8 फरवरी को आटो रिक्शा में लेकर वापस घर लौट रहा था कि रास्ते में ही महिला की मौत हो गयी।

बकौल सामुलु, उसने अपनी बीमार बीवी को घर ले जाने के लिए ऑटो रिक्शा बुक किया था, मगर घर पहुंचने से पहले ही रास्ते में उसकी पत्नी की मौत हो गई। जब इस बात की जानकारी ऑटो रिक्शा वाले को हुई तो उसने अपने ऑटो रिक्शा में लाश ले जाने से साफ इंकार कर दिया और युवक को लाश बन चुकी बीवी के साथ उतार दिया। सामुलु ने रिक्शा चालक से उसे घर तक छोड़ने की गुहार भी लगाई, लेकिन वह बिल्कुल नहीं माना। जब सामुलु को कोई रास्ता नहीं दिखाई दिया तो वह बीवी की लाश को कंधे पर रखकर अपने गांव के लिए पैदल चल पड़ा।

मीडिया में आई जानकारी के मुताबिक जब पुलिस ने सामुलु को कंधे पर पत्नी की लाश ले जाते हुए देखा तो एम्बुलेंस की व्यवस्था की। सामुलु का कहना है कि अस्पताल से उसका गांव करीब 100 किमी दूर है और ऑटो ने उन दोनों को गांव से करीब 80 किमी दूर छोड़ दिया था कि अचानक उसकी पत्नी ने दम तोड़ दिया। महिला की मौत के बाद तमाम गुजारिश करने के बावजूद ड्राइवर ने लाश के साथ उसे नीचे उतार दिया। मजबूरन उसे अपनी पत्नी की लाश कंधे पर लेकर गांव के लिए जाना पड़ा। रास्ते में आंध्र प्रदेश के विजयनगरम में लोगों ने सामुलु को कंधे पर लाश ले जाते देखा तो पुलिस को जानकारी दी गयी, तब जाकर एंबुलेंस की व्यवस्था हो पायी। 

Tags:    

Similar News