Mathura News: मथुरा में 12 CHC प्रभारियों ने दिया सामूहिक इस्तीफा, जिले के अफसरों में मचा हड़कंप

Mathura News: CMO ऑफिस में इस्तीफा देने पहुंचे डॉक्टर संजीव चौधरी का कहना है कि, वर्तमान में कार्य करना असम्भव है। बेहतर करने के बावजूद भी दबाव बनाया जाता है, बैठकों में अभद्र व्यवहार और मानसिक उत्पीड़न किया जाता है...

Update: 2022-12-07 07:13 GMT

Mathura News: मथुरा में एक साथ 12 CHC प्रभारियों ने दिया सामूहिक इस्तीफा, जिले के अफसरों में मचा हड़कंप

Mathura News: उत्तर प्रदेश के मथुरा में प्राथमिक और सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र प्रभारियों ने सामुहिक इस्तीफा दे दिया है। एक साथ दिये गये इतने इस्तीफों से स्वास्थ्य विभाग में चारों तरफ खलबली मची हुई है। स्वास्थ्य अधिकारी और प्रशासनिक अधिकारी अब नाराज डॉक्टरों को मनाने में जुट गये हैं।  

वेतन रोकने का आरोप

इस्तीफा देने वाले डॉक्टरों का आरोप है कि जिला प्रशासन द्वारा विभिन्न समीक्षा बैठकों में स्वास्थ्य विभाग से जुड़ी परियोजनाओं के अंतर्गत 100 प्रतिशत उपलब्धि के लिए दबाव बनाया जा रहा है। जिसके कारण चिकित्सा अधीक्षकों को परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है इसके अलावा तीन महीने से वेतन रोके जाने की शिकायत भी की गई है। जिसकी वजह से डॉक्टर आर्थिक तंगी से जूझ रहे हैं। 

काम के बाद भी परेशान किया जा रहा

सामूहिक इस्तीफानाम

ब्लॉक स्तरीय चिकित्सकों का आरोप है कि मथुरा में सभी स्थिति संतोषजनक है। इसके अलावा निरंतर प्रयास करते हुए दिशा-निर्देशों का शत-प्रतिशत पालन करने का प्रयास किया जा रहा है। जिसका परिणाम यह है कि 3 महीने में अपेक्षित उपलब्धि हासिल हुई हैं। इसके बावजूद भी उन्हें परेशान किया जा रहा है। 

मानसिक तौर पर कर रहे उत्पीड़न

CMO ऑफिस में इस्तीफा देने पहुंचे डॉक्टर संजीव चौधरी का कहना है कि, वर्तमान में कार्य करना असम्भव है। बेहतर करने के बावजूद भी दबाव बनाया जाता है, बैठकों में अभद्र व्यवहार और मानसिक उत्पीड़न किया जाता है। ऐसी स्थिति में काम कैसे हो समझ में नहीं आ रहा है। डॉक्टर संदीप चौधरी ने बताया कि उन्होंने सीएमओ से कहा है कि वह उनकी सीट पर किसी अन्य चिकित्सक को बैठा दें जबकि वह लोग साधारण चिकित्सक की काम करने को तैयार हैं। 

आखिरी छुट्टी का नहीं पता

सीएमओ कार्यालय पहुंचे चिकित्सा केंद्र प्रभारियों का कहना है कि वह सभी दिन-रात काम करते हैं। कोविड से लेकर अभी तक उन्होंने एक भी छुट्टी नहीं ली है। आखिरी बार वे लोग छुट्टी पर कब गये उन्हें खुद नहीं पता। बावजूद इसके अनुचित दबाव, अनुचित व्यवहार किया जा रहा है, सैलरी रोकी जा रही है। इस हालत में परिवार का जीवन यापन कैसे चलेगा?

किसने-किसने दिया इस्तीफा?

इस्तीफा देने वालों में वृंदावन सीएचसी प्रभारी विनायक सिंह, गोवर्धन प्रभारी बीएस सिसौदिया, कोसी कलां प्रभारी गजेंद्र सिंह, डॉक्टर संदीप चौधरी, डॉक्टर सोनू चतुर्वेदी, डॉक्टर राकेश, डॉक्टर मनोज वसिष्ठ, डॉक्टर रामवीर, डॉक्टर शैलेंद्र, डॉक्टर विनायक प्रताप सिंह, डॉक्टर अरविंद और डॉक्टर तुलाराम शामिल हैं। 

Tags:    

Similar News