अपनी जमीन बचाने के लिए खिरियाबाग में 10 महीने से संघर्षरत किसानों-मजदूरों ने स्वतंत्रता दिवस पर निकाली मेरी मिट्टी मेरा गांव तिरंगा यात्रा

जहां देश में अमृत महोत्सव मनाया जा रहा है वहीं पूंजीपतियों की निगाहें हमारे खेतों पर है। मौजूदा सरकार किसानों के साथ नहीं कंपनियों के साथ है...

Update: 2023-08-15 10:24 GMT

खिरिया बाग, आजमगढ़। एयरपोर्ट विस्तारीकरण के नाम पर जमीन बचाने के लिए 10 महीने से संघर्षरत खिरिया बाग आंदोलनकारियों ने मेरी मिट्टी मेरा गांव तिरंगा यात्रा निकाली। मेरी मिट्टी मेरा गांव तिरंगा यात्रा में सैकड़ों की संख्या में जिगिना करमनपुर, गदनपुर हिच्छनपट्टी, बलदेव मंदुरी, जमुआ हरिराम, हसनपुर, कादीपुर, जमुआ जोलहा समेत आस पास के गांव के महिला, पुरुष शामिल हुए।

जमुआ हरिराम के पंचायत भवन पर आयोजित जनसभा में वक्ताओं ने कहा कि मेरी मिट्टी, मेरा गांव तिरंगा यात्रा निकालकर संकल्प लिया गया है कि भारत गावों का देश है अगर गांव बचेगा तो देश बचेगा इसलिए हम अंतिम दम तक आने वाली नस्लों के लिए अपनी जमीन बचाएंगे। अंग्रेजों से लड़कर हमने देश को आजाद कराया और आज देशी विदेशी कंपनियों के कब्जे के खिलाफ हर कीमत पर लड़ेंगे।

किसान नेता राजीव यादव ने कहा कि स्वतंत्रता दिवस पर मेरी मिट्टी, मेरा गांव तिरंगा यात्रा निकालकर खिरिया बाग ने ऐलान किया कि देश में बुलडोजर का राज नहीं तिरंगे का राज होगा। वाराणसी में गांधी, विनोबा, जेपी की विरासत सर्व सेवा संघ पर बुलडोजर चलाकर सरकार मुगालता न पाले कि किसानों मजदूरों पर बुलडोजर चला लेगी।

पूर्वांचल किसान यूनियन महासचिव वीरेंद्र यादव ने कहा कि आज जहां देश में अमृत महोत्सव मनाया जा रहा है वहीं पूंजीपतियों की निगाहें हमारे खेतों पर है। मौजूदा सरकार किसानों के साथ नहीं कंपनियों के साथ है।

मेरी मिट्टी मेरा गांव तिरंगा यात्रा में जमीन मकान बचाओ संयुक्त मोर्चा की अध्यक्ष सुनीता, किसान नेता राजीव यादव, पूर्वांचल किसान यूनियन महासचिव वीरेंद्र यादव, अवधेश यादव, किस्मती, नीलम, शशिकांत उपाध्याय, रविंद्र यादव, नंदलाल यादव, आत्मा, राम प्रवेश, एडवोकेट संदीप उपाध्याय, प्रेम चंद्र, बलराम यादव, सुजय उपाध्याय, जटा शंकर उपाध्याय, सुभाष यादव, राम आधार, नंदू यादव, आशीष, सीता यादव, अजय यादव, शकुंतला, शारदा, संदीप यादव आदि शामिल रहे।

Tags:    

Similar News