किसान संगठन लोकसभा चुनावों के लिए जारी करेंगे किसान एजेंडा, कहा फर्जीवाड़ा कर बनाया गया आजमगढ़ एयरपोर्ट सिर्फ चुनावी झुनझुना

Election 2024 : किसानों का कहना है कि आजमगढ़ एयरपोर्ट भी इसी फर्जीवाड़े के तहत बनाया गया है और इसका अंतर्राष्ट्रीय स्वरूप कर कंपनियों से कमीशन उगाहने की फिराक में सरकार है। पिछले महीने जिस एयरपोर्ट को लेकर बड़े-बड़े दावे किए जा रहे थे उससे जो जहाज जा रही है उसमें कभी भी छह-दस से अधिक यात्री नहीं गए। यह एयरपोर्ट सिर्फ चुनावी झुनझुना है....

Update: 2024-04-20 11:16 GMT

file photo

आजमगढ़। सोशलिस्ट किसान सभा और पूर्वांचल किसान यूनियन ने भूमि अधिग्रहण का संकट झेल रहे किसानों की मांगों को लेकर आगामी लोकसभा चुनाव के मद्देनजर आजमगढ़ के किसानों का एजेंडा जारी करेंगे।

पूर्वांचल किसान यूनियन के महासचिव वीरेंद्र यादव और सोशलिस्ट किसान सभा के राष्ट्रीय महासचिव राजीव यादव ने कहा कि सत्ता के गुरूर में किसानों की जमीनें छीनने की जो साजिश कर अन्नदाता की नीदें उड़ा दीं, आगामी चुनावों में उनकी नीदें किसान उड़ा देंगे। विकास के नाम पर निजी कंपनियों को औने-पौने दाम में किसानों की जमीनें देकर चोर दरवाजे से इलेक्ट्रोरल बांड का गंदा धंधा किसान-मजदूर-नौजवान समझ गया है।

Full View

किसानों का कहना है कि आजमगढ़ एयरपोर्ट भी इसी फर्जीवाड़े के तहत बनाया गया है और इसका अंतर्राष्ट्रीय स्वरूप कर कंपनियों से कमीशन उगाहने की फिराक में सरकार है। पिछले महीने जिस एयरपोर्ट को लेकर बड़े-बड़े दावे किए जा रहे थे उससे जो जहाज जा रही है उसमें कभी भी छह-दस से अधिक यात्री नहीं गए। यह एयरपोर्ट सिर्फ चुनावी झुनझुना है।

आगामी लोकसभा चुनावों के मद्देनजर किसानों के सवाल का जवाब हर प्रत्याशी को देना होगा। अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट और पूर्वांचल एक्सप्रेस वे के किनारे इंडस्ट्रियल कारीडोर या पार्क के नाम पर किसान एक इंच जमीन नहीं देंगे। कृषि योग्य भूमि जितना रोजगार देती है उतना कोई कंपनी नहीं दे सकती। अनाज फैक्ट्री में नहीं पैदा हो सकता। भारत कृषि प्रधान देश है खेती-किसानी को उजाड़कर कोई विकास नहीं हो सकता।

Tags:    

Similar News