आजमगढ़ एयरपोर्ट के खिलाफ 167 दिन से किसानों का धरना जारी, जिलाधिकारी से की लिखित में परियोजना रद्द करने की मांग

नेता प्रतिपक्ष अखिलेश यादव ने विधानसभा में 23 फरवरी 2023 को कहा कि किसानों को परेशान किया जा रहा है, नोटिस, नोटिफिकेशन, बजट कुछ नहीं है। वहीं सांसद दिनेश लाल निरहुआ ने भी कहा कि मुख्यमंत्री ने कहा है परियोजना रोक दी जाए, किसानों के विरोध को देखते हुए एयरपोर्ट नहीं बनाया जाएगा...

Update: 2023-03-28 13:18 GMT

Azamgarh news : खिरिया बाग में 167वें दिन धरना जारी रहा। धरनारत किसानों मजदूरों ने जिलाधिकारी आजमगढ़ को पत्र भेजकर कहा कि उनके पक्ष में जनप्रतिनिधि भी कह रहे हैं तो शासन द्वारा लिखित रूप से परियोजना रद्द कर दी जाए।

जिलाधिकारी आजमगढ़ से कहा कि जब आप खुद भी कह चुके हैं, योजना स्थगित की जाती है तो वहीं विधायक, सांसद भी कह रहे कि विस्तारीकरण के नाम पर किसानों को परेशान किया जा रहा है। आपके कहे अनुसार उनकी मांग पर परियोजना रद्द हो सकती है, तो ऐसे में आप इन परिस्थितियों से शासन को अवगत कराकर हमारी बात पंहुचाएं कि शासनादेश जारी किया जाए कि हवाई पट्टी विस्तारीकरण की जो परियोजना है उसे रद्द किया जाए। हम किसान मजदूर पिछले 5 माह से अधिक समय से खिरिया बाग, जमुआ, मंदुरी में धरने पर बैठे हैं।

Full View

पत्र में कहा है कि 2 फरवरी 2023 को जिलाधिकारी कार्यालय आजमगढ़ में खिरिया बाग में धरने पर बैठे हम किसानों मजदूरों से वार्ता के दौरान हवाई पट्टी विस्तारीकरण परियोजना रद्द करने के सवाल पर आपने कहा कि आप विधायक या सांसद नहीं हैं, जिनके कहने पर परियोजना रद्द कि जा सके। हमने मुख्यमंत्री, नेता प्रतिपक्ष, सांसद और आजमगढ़ के विधायकों से आपके कहे अनुसार मांग की कि वो परियोजना रद्द करने की हमारी मांग के समर्थन में मांग करें। हमारी मांग के अनुसार नेता प्रतिपक्ष अखिलेश यादव ने विधानसभा में 23 फरवरी 2023 को कहा कि किसानों को परेशान किया जा रहा है, नोटिस, नोटिफिकेशन, बजट कुछ नहीं है। वहीं सांसद दिनेश लाल निरहुआ ने भी कहा कि मुख्यमंत्री ने कहा है परियोजना रोक दी जाए, किसानों के विरोध को देखते हुए एयरपोर्ट नहीं बनाया जाएगा।

धरने को रामनयन यादव, रामकुमार यादव, दुखहरन राम, राजीव यादव, राम शबद निषाद और मटरू ने संबोधित किया। धरने की अध्यक्षता अशोक यादव और संचालन नीलम ने किया।

Tags:    

Similar News