'अपने वादों को पूरा करने के बजाय अब श्रीकृष्ण जन्मभूमि का मुद्दा उछाल माहौल खराब करने की कोशिश में मोदी सरकार'

शहीद अशफाक उल्ला खां और राम प्रसाद बिस्मिल की दोस्ती हिंदू-मुस्लिम एकता तथा साझी शहादत, साझी विरासत की एक नजीर है। समाज में सांप्रदायिक सौहार्द कायम करने के लिए इस विरासत को जन-जन तक ले जाने की ज़रूरत है....

Update: 2023-12-18 05:23 GMT

Mathura News : काकोरी केस के शहीदों को याद करते हुए 17 दिसंबर को समाजवादी लोक मंच तथा सोशलिस्ट अड्डा के संयुक्त तत्वावधान में सद्भावना मार्च निकाला गया तथा नुक्कड़ सभाएं आयोजित की गईं। जुलूस बीएसए इंजीनियरिंग कॉलेज गेट से शुरू होकर यमुना विहार होते हुए राधिका विहार बीएसए कॉलेज रोड के पास सुखदेव नगर बस्ती तक पहुंचा और नुक्कड़ सभा के बाद सम्पन्न हुआ।

जुलूस के दौरान 5 स्थानों पर नुक्कड़ सभाएं की गईं, जिसमें वक्ताओं ने काकोरी केस के शहीदों को याद करते हुए समाज में सांप्रदायिक सौहार्द कायम रखने और जनता के जरूरी मुद्दों को केंद्रित करके संघर्ष करने तथा समाज को प्रगति की दिशा में ले जाने के लिए संगठित होने का आह्वान किया।

समाजवादी लोक मंच के संयोजक मुनीष कुमार ने कहा कि शहीद अशफाक उल्ला खां और राम प्रसाद बिस्मिल की दोस्ती हिंदू-मुस्लिम एकता तथा साझी शहादत, साझी विरासत की एक नजीर है। समाज में सांप्रदायिक सौहार्द कायम करने के लिए इस विरासत को जन-जन तक ले जाने की ज़रूरत है।

सौरभ ने कहा कि आज देश में बेरोजगारी, महंगाई चरम पर है। जनता दो वक्त की रोटी के लिए परेशान है और सरकार जनता की समस्याओं का हल करने की जगह जनता को जाति धर्म में बांट रही है। सोशलिस्ट अड्डा के पवन सत्यार्थी ने कहा कि 9 वर्ष पहले प्रत्येक वर्ष 2 करोड़ लोगों को रोजगार देना तथा विदेशों में जमा काला धन वापस लाकर सभी देशवासियों के खातों में 15-15 लाख रुपए डालने के वायदे के साथ मोदी सरकार ने सत्ता संभाली थी, परंतु मोदी सरकार अपने वायदे पूरे करने की जगह श्रीकृष्ण जन्मभूमि का मुद्दा उछाल कर माहौल खराब करने की कोशिश कर रही है।

महिला एकता मंच की कौशल्या ने जनता से काकोरी के शहीदों की विरासत को आगे बढ़ाने का आह्वान करते हुए कहा कि आज हमें कांग्रेस, भाजपा जैसी झूठे वादे करने वाली भ्रष्ट चुनाववाज पार्टियों के झांसें फंसने की जगह संगठित होकर समाजवादी समाज की स्थापना के लिए संघर्ष को आगे बढ़ना चाहिए। उन्होंने कहा कि समाजवादी समाज ही जनता को बराबरी के साथ शिक्षा स्वास्थ्य रोजगार आवास व अच्छे समाज की गारंटी दे सकता है।

कुलदीप, रचना सिसोदिया, शिल्पी, अखिल भारतीय साम्प्रदायिकता विरोधी मंच के संयोजक शिवदत्त चतुर्वेदी तथा सामाजिक कार्यकर्ता व अधिवक्ता ललित मोहिनी स्वरूप शर्मा ने भी सभा को संबोधित किया। इसके अलावा कार्यक्रम में योगेश इंसान, सरस्वती जोशी, रेणु, महक, इंशिया, किशन, वीरसिंह, दीपक, तन्नू, आदि उपस्थित रहे। 

Tags:    

Similar News