मोदी सरकार की महिला आरक्षण और उनकी सुरक्षा की बातें सिर्फ जुमला, महिला अपराधों के खिलाफ मालधन में आक्रोश रैली

Maldhan news : बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ का नारा देने वाली भाजपा सरकार अपने ही बीच के अपराधियों को सजा देने की जगह उन्हें बचाने का काम कर रही है...

Update: 2024-09-05 13:31 GMT

Maldhan news : देशभर में महिलाओं के साथ बढ़ रहे अपराधों पर रोक लगाने की मांग को लेकर आज 5 सितंबर को महिला एकता मंच द्वारा उत्तराखण्ड के रामनगर स्थित मालधन में जुलूस निकालकर आक्रोश व्यक्त किया गया। विरोध प्रदर्शन में महिलाओं एवं छात्राओं समेत बड़ी संख्या में स्थानीय लोगों ने भागीदारी की।

सभा का संचालन करते हुए सरस्वती जोशी ने कहा हमारी देश की भाजपा सरकार की महिलाओं को आरक्षण, सुरक्षा व लखपति दीदी बनाने जैसी बातें जुमला बनकर रह गई हैं। उन्होंने कहा कि हमारा देश महिलाओं के लिए सर्वाधिक असुरक्षित देश बनता जा रहा है। हमारे देश में महिलाएं व लड़किया घर, स्कूल, कालेज व कार्यस्थल पर कहीं भी सुरक्षित नहीं हैं।

स्वास्थ्य की समुचित व्यवस्थाओं के अभाव में बीमार मालधन के मुख्य चौराहे पर हुई सभा में महिलाओं ने कहा कि कोलकाता के डॉक्टर की बलात्कार के बाद उसकी हत्या कर दी गई, सल्ट की नाबालिग लड़की के साथ व लालकुआं में महिला के साथ सितारगंज में नाबालिग लड़की के साथ बलात्कार की घटनाएं सामने आ रही है। बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ का नारा देने वाली भाजपा सरकार अपने ही बीच के अपराधियों को सजा देने की जगह उन्हें बचाने का काम कर रही है।

सभा में वक्ताओं ने कहा कि महिला अपराधों के प्रति सख्त कानून बनाए जाने के बावजूद भी महिलाओं व बच्चियों के प्रति अपराध कम नहीं हुए हैं। अतः मातृशक्ति सजा देने से ही काम नहीं चलेगा। महिलाओं की सुरक्षा के लिए समाज की मानसिकता बदलने की जरूरत है। पोर्न एवं महिलाओं का अश्लील चित्रण सोशल मीडिया, फिल्मों, विज्ञापन एवं संचार माध्यमों पर किये जाने पर सख्ती से रोक लगाई जानी चाहिए। लैंगिक समानता व महिलाओं का सम्मान पाठ्यक्रमों का हिस्सा बनाया जाना चाहिए। सुरक्षा बलों,पुलिस प्रशासन, एवं समाज को महिलाओं के प्रति संवेदनशील बनाने के लिए कार्यक्रम लिए जाने चाहिए। 8 तारीख को कानिया चौराहे व 11 तारीख को सुन्दरखाल में भी कार्यक्रम किए जायेंगे।

कार्यक्रम में समाजवादी मंच के मुनीष कुमार, युवा एकता मंच से इन्द्रजीत, किसान संघर्ष समिति के ललित उप्रेती, उत्तराखंड परिर्वतन पार्टी से आसिफ मोहम्मद, महिला एकता मंच की कौशल्या, दुर्गा सैनी, भगवती आर्या, विनिता आर्या, नीमा आर्या, शिल्पी, महक अन्शारी,कसिश अन्शारी, दीपा, लक्ष्मी,आदि समेत बड़ी संख्या में छात्राएं व लोग उपस्थित थे।

Tags:    

Similar News