श्रमिकों की आवाज दबाने के लिए बेलसोनिका प्रबंधन ने दी बाउंसरों के रूप में अराजक तत्वों को फैक्ट्री में एंट्री, आंदोलनकारियों ने लगाये गंभीर आरोप

Manesar news : मजदूरों का आरोप है कि बेलसोनिका प्रबंधन फैक्ट्री के भीतर बाउंसर के रूप में अराजक तत्वों को भर्ती कर कारखाने का माहौल खराब कर रहा है तथा मजदूरों में डर व भय का माहौल पैदा किया जा रहा है...

Update: 2023-04-20 16:58 GMT

Manesar news : हरियाणा के मानेसर स्थित मारुति के पार्टस बनाने वाली बेलसोनिका कंपनी में कर्मचारियों का प्रदर्शन लगातार जारी है। आज 20 अप्रैल को बेलसोनिका यूनियन द्वारा अपनी मांगों के स्लोगन के साथ सभी श्रमिकों ने फैक्ट्री के मैनेजिंग डायरेक्टर को स्लोगन दिए। यूनियन द्वारा दिनांक 18 अप्रैल को भी इन्हीं स्लोगन को चिपका कर 8 घंटे कार्य किया था।

Full View

मजदूरों ने आज जो स्लोगन मैनेजिंग डायरेक्टर को दिए हैं, उनमें निलंबित व बर्खास्त मजदूरों को वापस लिया जाए, फर्जी दस्तावेजों के नाम पर शुरू की गई छिपी छंटनी पर तत्काल रोक लगाई जाए, ठेका प्रथा का खात्मा किया जाए तथा लंबित पड़े मांग पत्रों का तत्काल समाधान किया जाए की मांग उठायी है।

Full View

अपनी मांगों के स्लोगन को सभी मजदूरों ने मैनेजिंग डायरेक्टर की टेबल पर रखा। गौरतलब है कि बेलसोनिका मजदूर लगातार प्रबंधन पर आरोप लगा रहे हैं कि वह फैक्ट्री के भीतर उकसावे पूर्ण कार्यवाहियों को अंजाम दे रहा है। 3 मार्च से यूनियन में प्रबंधन के बीच श्रम विभाग की मध्यस्था में वार्ताएं चल रही हैं, लेकिन प्रबंधन ने वार्ताओं के दौरान तीन यूनियन पदाधिकारियों, 10 श्रमिकों को निलंबित कर चुका है, दो मजदूरों को आरोप पत्र दे चुका है, दो यूनियन पदाधिकारियों को आरोप पत्र दे चुका है और तीन ठेका मजदूरों को जिनका मामला यूनियन की सदस्यता को लेकर हाईकोर्ट में लंबित है, उनको 7 अप्रैल को बर्खास्त कर चुका है।

Full View

मजदूरों का आरोप है कि बेलसोनिका प्रबंधन फैक्ट्री के भीतर बाउंसर के रूप में अराजक तत्वों को भर्ती कर कारखाने का माहौल खराब कर रहा है तथा मजदूरों में डर व भय का माहौल पैदा किया जा रहा है। मगर प्रबंधन की हठधर्मिता के खिलाफ श्रमिक व यूनियन लगातार संघर्ष कर रही है।

Tags:    

Similar News