सल्ट में नाबालिग बच्ची और लालकुआं में महिला के साथ दरिंदगी के आरोपी BJP नेताओं के खिलाफ क्यों नहीं खुल रही CM धामी की जुबान !

Update: 2024-09-08 12:44 GMT

Ramnagar news : देश में महिलाओं के साथ लगातार बढ़ते जा रहे अपराधों के खिलाफ उत्तराखण्ड के रामनगर की महिलाओं ने ग्राम कानिया चौराहे पर धरना देकर जुलूस निकाला।

प्रदर्शन में महिला एकता मंच और जिम कॉर्बेट महिला क्लस्टर से जुड़ीं महिलाओं के अलावा ग्रामीण महिलाओं एवं युवाओं ने बड़ी संख्या में भागीदारी की तथा आगामी 11 सितंबर को वनग्राम सुंदरखाल में भी महिलाओं के साथ बढ़ रहे अपराधों के विरोध में प्रदर्शन करने की घोषणा की।

धरनास्थल पर हुई सभा को संबोधित करते हुए चंपा पांडे ने कहा कि महिलाओं के साथ बढ़ रहे अपराधों को लेकर हम महिलाएं चुप नहीं बैठेंगी। अपराधियों को कड़ी से कड़ी सजा मिलनी चाहिए तथा अपराधों को रोकने के लिए सरकार सख्ती के साथ कार्रवाई करे।

महिला एकता मंच की संयोजक ललिता रावत ने कहा आज देश में महिलाएं कहीं भी सुरक्षित नहीं हैं। सोशल मीडिया, फिल्मों के माध्यम से देश में नग्न फिल्मों (पोर्न) की बाढ़ आ गई है, जो कि समाज को विकृत कर रही है। देश में हर 15 मिनट में एक बलात्कार की घटना सामने आ रही है। हमारा देश महिलाओ के लिए दुनिया का सर्वाधिक असुरक्षित देश बनता जा रहा है।

ललिता रावत ने आगे कहा कि देश में महिलाओं के अश्लील चित्र, फिल्में बनाने को गैर जमानती अपराध घोषित किया जाना चाहिए, सामाजिक राजनीतिक व आर्थिक रूप से महिलाओं को वास्तविक रूप से बराबरी दी जानी चाहिए तथा समाज एवं सुरक्षा बलों व प्रशासन को महिलाओं के प्रति संवेदनशील बनाने के लिए पाठ्यक्रम तैयार किए जाने चाहिए व समाज में व्यापक स्तर पर लैंगिक समानता को लेकर जागरूकता कार्यक्रम आयोजित किए जाने।

सभा में वक्ताओं ने कहा कि सल्ट में नाबालिग लड़की के साथ बलात्कार व लालकुआं में महिला के साथ बलात्कार जैसी घटनाओं में भाजपा नेताओं के नाम सामने आ रहे हैं, परंतु इसको लेकर मुख्यमंत्री मुंह खोलने के लिए तैयार नहीं हैं। भाजपा नेताओं ने बलात्कार को धर्म और जाति से जोड़कर रख दिया है। चमोली की घटना में मुस्लिम आरोपी होने पर भाजपा के नेता हल्ला मचाते हैं, परंतु लालकुआं और सल्ट में बलात्कार के आरोपियों को संरक्षण देते हैं। यह बीजेपी का दोहरा चरित्र है।

वक्ताओं ने कहा कि अपराधी चाहे किसी भी जाति धर्म का हो, कानून की नजर में अपराधी है भाजपा महिला के साथ हो रहे अपराधों के नाम पर हिंदू मुस्लिम की राजनीति करना बंद करें और महिलाओं को वास्तविक बराबरी व सुरक्षा दे।

कार्यक्रम में समाजवादी लोक मंच के मुनीष कुमार, उत्तराखंड परिवर्तन पार्टी के प्रभात ध्यानी, किसान संघर्ष समिति के ललित उप्रेती, सरस्वती जोशी, कौशल्या, माया नेगी, ज्योति कोठारी, चंद्रा, लीला, गंगा, आरती, तनुजा पांडे, वीरा पारस, इंदिरा, कमला ,बिमला, भगवती समेत सैकड़ों महिलाएं शामिल रहीं।

Tags:    

Similar News