Arvind Kejriwal News: मोरबी हादसे पर सीएम केजरीवाल ने बीजेपी को घेरा, बोले- पुल का गिरना बड़े करप्शन का रिजल्ट

Arvind Kejriwal News: गुजरात के मोरबी में हुए हादसे के बाद दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने बीजेपी की सरकार को घेरा है। क्योंकि गुजरात में आगमी विधानसभा चुनाव के बीच ये बड़ा हादसा राजनीति का पॉलिटिक्स पुल बना गया है।

Update: 2022-11-01 11:08 GMT

Delhi Air Pollution : बढ़ते वायु प्रदुषण को लेकर दिल्ली में निर्माण गतिविधियों पर रोक, केजरीवाल सरकार मजदूरों को देगी 5000 रुपए

Arvind Kejriwal News: दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Delhi Chief Minister Arvind Kejriwal) ने गुजरात के मोरबी में केबल पुल गिरने के बाद अपनी प्रतिक्रिया देते हुए बीजेपी पर निशाना साधा और इस बादसे को करप्शन का पुल कह डाला। क्योंकि गुजरात में आगमी विधानसभा चुनाव के बीच ये बड़ा हादसा राजनीति का पॉलिटिक्स पुल बना गया है।

पीटीआई की रिपोर्ट के मुताबिक, अरविंद केजरीवाल ने मंगलवार को गुजरात में हुए मोरबी ब्रिज गिरने वाली घटना को एक बड़े भ्रष्टाचार का परिणाम बताया और इस हादस में अपनी जान गंवाने वाले लोगों को श्रद्धांजलि दी। केजरीवाल ने बीजेपी की सरकार पर निशाना साधते हुए मांग की है कि इस सरकार को इतनी बड़ी घटना के बाद अपना इस्तीफा दे देना चाहिए और तत्काल विधानसभा के चुनाव राज्य में कराए जाएं।

जानकारी के लिए बता दें कि गुजरात के मोरबी शहर में मच्छु नदी पर बना सस्पेंशन ब्रिज रविवार शाम को गिर गया। इस हादसे में अब तक 134 लोगों की मौत हो चुकी है। इसकी जानकारी राज्य पुलिस के सीनियर अधिकारी ने दी। आमतौर पर सस्पेंशन या हैंगिंग ब्रिज पानी के ऊपर बनाए जाते हैं। ये केबल के सपोर्ट से बने होते हैं। दरअसल, पानी में सपोर्ट पिलर बनाना आसान नहीं होता, ये पिलर पानी में ट्रैफिक को भी प्रभावित करते हैं। पुल जितना लंबा होगा उतना ये नीचे की ओर झुक जाता है। 

Tags:    

Similar News