Delhi Crime News : टिंडर पर 3 दिन पहले हुई दोस्ती, फिर फाइव स्टार होटल में युवती से दुष्कर्म कर आरोपी फरार

Delhi Crime News : आरोपी और पीड़िता एक डेटिंग ऐप टिंडर के जरिए संपर्क में आए थे और इसके बाद दिल्ली के फाइव होटल में पहुंच थे, रेप की वारदात के बाद आरोपी फरार हो गया है....

Update: 2022-06-11 06:59 GMT

West Bengal Crime News : नाबालिग के प्राइवेट पार्ट का खून लेने के लिए शिक्षक ने किया 8 वर्षीय बच्ची से दुष्कर्म, तांत्रिक ने बताया था शादी में रूकावट का उपाय

Delhi Crime News : दिल्ली (Delhi Crime News) से हैरान कर देने वाली खबर सामने आई है। बता दें कि बहुत से डेटिंग ऐप का इस्तेमाल आज कल युवा अपने लिए दोस्त बनाने या जीवन साथी ढूंढने के लिए करते है लेकिन अब ये ऐप जुर्म, लूट, रेप और हत्या की वजह भी बन रहे हैं। बता दें कि ऐसा ही एक मामला दिल्ली (Delhi Crime News) से सामने आया है। यहां एक फाइव स्टार होटल में कथित तौर पर रेप की वारदात को अंजाम दिया गया है।

टिंडर पर 3 दिन पहले हुई थी दोस्ती

बता दें कि आरोपी और पीड़िता एक डेटिंग ऐप 'टिंडर' के जरिए संपर्क में आए थे और इसके बाद दिल्ली (Delhi Crime News) के फाइव होटल में पहुंच थे। रेप की वारदात के बाद आरोपी फरार हो गया है, जो हैदराबाद का बताया जा रहा है। बता दें कि पुलिस आरोपी को पकड़ने के लिए छापेमारी कर रही है। दिल्ली (Delhi Crime News) पुलिस ने बताया है कि घटना 30 मई की है।

पुलिस कर रही है आरोपी की तलाश

आरोपी और पीड़िता के बीच डेटिंग ऐप टिंडर के जरिए दोस्ती हुई थी। आरोपी ने महिला को द्वारका स्थित एक फाइव स्टार होटल में बुलाया था, जहां आरोपी ने पीड़िता के साथ रेप की वारदात को अंजाम दिया और फरार हो गया। आरोपी के छोड़ के चले जाने पर और बार-बार उसका फोन बंद आने के बाद पीड़िता ने पुलिस के पास जाकर आपबीति बताई तो पुलिस ने केस दर्ज करके आरोपी की तलाश शुरू कर दी है।

यह है पूरा मामला

पीड़िता की ओर से दर्ज कराई गई शिकायत के अनुसार बीते 27 मई को सोशल मीडिया ऐप टिंडर पर उसकी मोहक गुप्ता नाम के व्यक्ति से दोस्ती हुई थी। तीन दिन बाद 30 मई को आरोपी ने उसे दिल्ली के द्वारका स्थित फाइव स्टार होटल में मिलने के लिए बुलाया। होटल में मुलाकात के दौरान उसने एक ड्रिंक दिया। पीड़िता ने कहा कि इसे पीने के बाद उसका सिर चकराने लगा। इसके बाद उसने रेप किया। अगले दिन सुबह 10:30 पर आरोपी ने पीड़िता को मेट्रो स्टेशन के बाहर छोड़ दिया। इसके बाद से उसका फोन बंद है।

क्या है ये टिंडर ऐप

बता दें कि टिंडर ऐप एक डेटिंग ऐप है, जिसमें लोग अपने लिए दोस्त ढूंढते है और एक दूसरे से बात करते है। ऐसे ही कई डेटिंग ऐप है। इन डेटिंग ऐप पर लोग अपनी प्रोफाइल अपलोड करके अपने लिए दोस्त ढूंढते है फिर बात आगे बढ़ने के बाद उनका मिलना-जुलना शुरू होता है लेकिन यही डेटिंग ऐप अब लोगों के लिए खतरा भी बन रहा है। इन डेटिंग ऐप के जरिए कई जालसाज और आपराधिक मानसिकता के लोग एक अपनी फेक प्रोफाइल बनाकर, लोगों से दोस्ती कर अपराध वारदात को अंजाम देते है। इन ऐप्स के जरिए कई लड़किया रेप का शिकार हो रही है। पहले उन्हें दोस्ती के जरिए मिलने बुलाया जाता है, फिर दुष्कर्म कर छोड़ दिया जाता है।

ठगी के वारदात भी कम नहीं

बता दें कि इन ऐप्स के जरिए केवल पुरुष ही नहीं बल्कि महिलाएं भी अपराध को अंजाम देती है। वह अपनी फेस प्रोफाइल अपलोड कर लड़कों से दोस्ती कर उनसे पैसे वसूलती है और हजारों- लाखों रुपए की ठगी को अंजाम देती है। बता दें कि ऐसा ही एक मामला कुछ महीने पहले सामने आया था, जब पुलिस ने ठगी करने वाले एक समूह का पर्दाफाश किया था। वो महिलाएं बंबल और टिंडर जैसे पॉपुलर डेटिंग ऐप पर फेक प्रोफाइल बनाकर और प्रॉफिट का लालच देकर यूजर को फंसाती थी और हजारों और लाखों की ठगी करती थी।  


(जनता की पत्रकारिता करते हुए जनज्वार लगातार निष्पक्ष और निर्भीक रह सका है तो इसका सारा श्रेय जनज्वार के पाठकों और दर्शकों को ही जाता है। हम उन मुद्दों की पड़ताल करते हैं जिनसे मुख्यधारा का मीडिया अक्सर मुँह चुराता दिखाई देता है। हम उन कहानियों को पाठक के सामने ले कर आते हैं जिन्हें खोजने और प्रस्तुत करने में समय लगाना पड़ता है, संसाधन जुटाने पड़ते हैं और साहस दिखाना पड़ता है क्योंकि तथ्यों से अपने पाठकों और व्यापक समाज को रू—ब—रू कराने के लिए हम कटिबद्ध हैं।

हमारे द्वारा उद्घाटित रिपोर्ट्स और कहानियाँ अक्सर बदलाव का सबब बनती रही है। साथ ही सरकार और सरकारी अधिकारियों को मजबूर करती रही हैं कि वे नागरिकों को उन सभी चीजों और सेवाओं को मुहैया करवाएं जिनकी उन्हें दरकार है। लाजिमी है कि इस तरह की जन-पत्रकारिता को जारी रखने के लिए हमें लगातार आपके मूल्यवान समर्थन और सहयोग की आवश्यकता है।

सहयोग राशि के रूप में आपके द्वारा बढ़ाया गया हर हाथ जनज्वार को अधिक साहस और वित्तीय सामर्थ्य देगा जिसका सीधा परिणाम यह होगा कि आपकी और आपके आस-पास रहने वाले लोगों की ज़िंदगी को प्रभावित करने वाली हर ख़बर और रिपोर्ट को सामने लाने में जनज्वार कभी पीछे नहीं रहेगा, इसलिए आगे आयें और जनज्वार को आर्थिक सहयोग दें।)

Tags:    

Similar News