Delhi Crime News: बिल्डर हत्याकांड का पुलिस ने किया खुलासा, गूगल-यू ट्यूब की मदद से रची थी हत्या की साजिश, जानें कैसे?

Delhi Crime News: देश की राजधानी दिल्ली में बीती एक मई को सबसे पौश इलाके सिविल लाइन में रियल एस्टेट बिजनेसमैन रामकिशोर अग्रवाल के साथ लूट और हत्या हुई। इस मामले में पुलिस ने दो नाबालिग लड़कों को गिरफ्तार किया है।

Update: 2022-05-04 16:53 GMT

Delhi Crime News: बिल्डर हत्याकांड का पुलिस ने किया खुलासा, गूगल-यू ट्यूब की मदद से रची थी हत्या की साजिश, जानें कैसे?

Delhi Crime News: देश की राजधानी दिल्ली में बीती एक मई को सबसे पौश इलाके सिविल लाइन में रियल एस्टेट बिजनेसमैन रामकिशोर अग्रवाल के साथ लूट और हत्या हुई। इस मामले में पुलिस ने दो नाबालिग लड़कों को गिरफ्तार किया है। साथ ही इस जांच के दौरान पुलिस ने 400 से 500 वीडियो फुटेज खंगाल डाले और जांच को तेज कर दिया। इस मामले पर क्राइम ब्रांच ने खुफिया जानकारी के बाद दोनों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, दिल्ली पुलिस की क्राइम ब्रांच के डीसीपी रोहित मीणा और दिल्ली मेट्रो के डीसीपी जितेंद्र मणि की टीम के इंस्पेक्टर अजय कुमार की टीम ने दोनों को पकड़ा है। पुलिस ने कहा कि हमने 2 नाबालिगों को पकड़ा है। सिविल लाइंस इलाके में 77 साल के रामकिशोर अग्रवाल की हत्या हुई थी। जिसके बाद आरोपी दीवार फांदकर भागते हुए नजर आए थे।


पुलिस ने दोनों को मेट्रो कार्ड के साथ पकड़ा है। राजीव चौक मेट्रो स्टेशन पर मेट्रो कार्ड का इस्तेमाल होते ही दिल्ली पुलिस को अलर्ट किया गया। जिसके बाद दोनों आरोपियों को पकड़ लिया गया। इनमें से एक नाबालिग डेढ़ साल पहले रामकिशोर अग्रवाल के यहां सफाई का काम करता था। उनके पिता उनकी कार चलाते थे। इसलिए उन्हें इस कोठी के बारे में सब कुछ पता था।

ऐसे दिया बिल्डर की हत्या को अंजाम

पुलिस के मुताबिक, लूट का सामान रखने के लिए वह 1700 रुपये का बैग ले गया था। 11 लाख रुपये की लूट और कुछ विदेशी मुद्रा बरामद हुई है। लूटे गए रुपयों में से उसने एक स्मार्ट फोन ले लिया। अपना कमरा किराए पर लिया और एक आरोपी ने सीपी में टैटू बनवाया। साथ ही उन्होंने यूट्यूब पर बाइक चोरी करना सीख लिया। स्पेशल सीपी लॉ एंड ऑर्डर दीपेंद्र पाठक ने बताया कि दोनों आरोपियों की उम्र 16-17 साल है और दोनों स्कूल छोड़ चुके हैं। दोनों ने चोरी से पहले पूरा प्लान तैयार किया था। उन्होंने गूगल और यूट्यूब का खूब इस्तेमाल किया। बिना चाबी के मोटरसाइकिल कैसे चुराएं और बाकी चीजें गूगल पर सर्च की। इसके बाद यह घटना हुई। एक आरोपी पहले इस घर में नौकर का काम करता था, इसलिए उसे घर की पूरी जानकारी थी। फिलहाल पुलिस हत्या के मामले में दोनों से पूछताछ कर रही है।

Tags:    

Similar News