Kisan Mahapanchayat : किसानों की महापंचायत आज, धारा 144 लागू, हाई अलर्ट पर दिल्ली पुलिस, ट्रैफिक एडवाइजरी जारी

Kisan Mahapanchayat : दिल्ली पुलिस (Delhi Police) ने राष्ट्रीय राजधानी में विशेष रूप से जंतर मंतर पर सुरक्षा कड़ी कर दी है, जहां किसान आज विरोध प्रदर्शन करने वाले हैं।

Update: 2022-08-22 04:28 GMT

Kisan Mahapanchayat : किसानों की महापंचायत आज, धारा 144 लागू, हाई अलर्ट पर दिल्ली पुलिस, ट्रैफिक एडवाइजरी जारी

Kisan Mahapanchayat : दिल्ली पुलिस (Delhi Police) ने राष्ट्रीय राजधानी में विशेष रूप से जंतर मंतर पर सुरक्षा कड़ी कर दी है, जहां किसान आज विरोध प्रदर्शन करने वाले हैं। दिल्ली पुलिस ने मजबूत बैरिकेड्स लगाए हैं और दिल्ली-हरियाणा टिकरी सीमा (Delhi-Haryana Tikri border) पर सुरक्षा कड़ी कर दी है। इस बीच दिल्ली पुलिस ने जंतर-मंतर पर धरना-प्रदर्शन की अनुमति देने से इनकार कर दिया है।

समाचार एजेंसी एएनआई के मुताबिक, डीसीपी का कहना है कि किसान संघ ने सोमवार को जंतर-मंतर पर विरोध प्रदर्शन की अनुमति मांगी थी, लेकिन भारी भीड़ के कारण अनुमति नहीं दी गई। नई दिल्ली में धारा 144 (Section 144 Imposed) के लागू कर दी गई है।

यह एक दिन बाद आया है जब किसान नेता राकेश टिकैत को दिल्ली पुलिस ने गाजीपुर सीमा पर हिरासत में लिया था। टिकैत जंतर-मंतर पर बेरोजगारी के विरोध में भाग लेने के लिए राष्ट्रीय राजधानी में प्रवेश करने की कोशिश कर रहे थे। उन्होंने आरोप लगाया कि दिल्ली पुलिस केंद्र के इशारे पर काम कर रही है और उन्हें बेरोजगार युवकों से मिलने नहीं दिया।

दिल्ली पुलिस के एक अधिकारी ने कहा कि भारतीय किसान संघ (बीकेयू) के राष्ट्रीय प्रवक्ता और संयुक्त किसान मोर्चा (एसकेएम) के एक प्रमुख चेहरे टिकैत को दोपहर करीब सीमा पर रोक दिया गया। विशेष पुलिस आयुक्त (कानून-व्यवस्था) दीपेंद्र पाठक ने कहा, हिरासत में लेने के बाद टिकैत को मधु विहार पुलिस थाने ले जाया गया, जहां पुलिस ने उससे बात की और वापस लौटने का अनुरोध किया।

डीसीपी ने कहा कि टिकैत पुलिस के अनुरोध पर 'सहमत हो गया और उन्हें 'वापस ले जाया गया। संयुक्त रोजगार आंदोलन समिति (एसआरएएस) द्वारा आयोजित "रोजगार संसद" (रोजगार संसद) के लिए कई किसान नेताओं और संगठनों के जंतर मंतर पर एकत्रित होने के बाद यह उत्थान हुआ।

Tags:    

Similar News