Ghaziabad : फ्लिपकार्ट के डायरेक्टर समेत 3 के खिलाफ FIR दर्ज, मृतक के भाई ने कंपनी पर लगाए गंभीर आरोप

आत्महत्या के मामले में याची यानि मृतक के भाई ने फ्लिप्कार्ट कंपनी व उसके अधिकारियों पर खुलेआम जहर बेचने का आरोप लगाया है।

Update: 2022-01-05 04:02 GMT

युवक की जहर खाने से हुई मौत

गाजियाबाद। देश की राजधानी दिल्ली से सटे गाजियाबाद ( Ghaziabad ) में एक सनसनीखेज मामला सामने आया है। कोर्ट के आदेश के बाद पुलिस ने फ्लिप्कार्ट ( Flipcart ) के डायरेक्टर और एरिया मैनेजर के खिलाफ गैर इरादतन हत्या का केस ( FIR ) दर्ज किया है। एक शख्स की अर्जी के आधार पर अदालत की ओर से जारी आदेश ( Court Order ) पर पुलिस ने मामला दर्ज किया है। याची यानि मृतक के भाई ने फ्लिप्कार्ट कंपनी व उसके अधिकारियों पर खुलेआम जहर बेचने का आरोप लगाया है।

इस मामले में मसूरी के रहने वाले शाहिद ने कोर्ट में अर्जी दी थी कि उनका बड़ा भाई अब्दुल वाहिद कैब चलाता था। वो पिछले लॉकडाउन में आर्थिक तंगी से बहुत परेशान था। 10 सितंबर को उसने ऑनलाइन ₹199 में फ्लिपकार्ट से आर्डर करके सल्फास का पाउडर खरीदा था। 18 सितंबर को उन्हें सल्फास की डिलीवरी मिली थी। इसके बाद बीते 24 सितंबर को अब्दुल वाहिद ने सल्फास खा लिया। हालत बिगड़ने पर उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया था। जहां इलाज के दौरान अगले दिन 25 सितंबर को उनकी मौत हो गई थी

सबूत के आधार पर होगी कार्रवाई

मसूरी थाना पुलिस के मुताबिक कोर्ट के आदेश पर FIR दर्ज कर ली गई है। उन्होंने कहा कि छानबीन में जो सबूत सामने आएंगे, उसके आधार पर कार्रवाई की जाएगी।

कोर्ट आदेश पर केस दर्ज

वाहिद के परिवार वालों की ओर से पैरवी कर रहे एडवोकेट रहीसुद्दीन ने बताया कि पुलिस को शिकायत दर्ज कराई गई थी लेकिन केस दर्ज नहीं हुआ था। दरअसल, याची के भाई ने फ्लिपकार्ट से सल्फास खरीदा था। इसके बाद भाई ने उसे खाकर आत्महत्या कर ली। इस मामले में कोर्ट के आदेश पर दर्ज की गई एफआईआर में मसूरी थाना पुलिस ने गैर इरादतन हत्या और साजिश रचने की धारा लगाई है। इसके बाद मसूरी पुलिस ने ऑनलाइन सल्फास बेचने के मामले में कोर्ट के आदेश पर फ्लिपकार्ट कंपनी के निदेशक प्रवीण प्रसाद कार्यवाहक निदेशक मनोज एस मनी और एरिया मैनेजर अनुभव शर्मा के खिलाफ गैर इरादतन हत्या की एफआईआर दर्ज की है।

Tags:    

Similar News