60 गज के मकान का बिजली बिल आया 21 लाख- ढ़ोल और मिठाई लेकर केसा पहुंची विधवा, बोली- साहब बिल नहीं घर ले लो

Haryana News: हरियाणा के पानीपत में एक अनोखा मामला सामने आया है। यहां एक विधवा महिला के घर 21.89 लाख रूपये का बिजली बिल भेज दिया गया। जबकि महिला महज 60 गज के मकान में अकेली रहती है..

Update: 2022-11-30 13:31 GMT

60 गज के मकान का बिजली बिल आया 21 लाख- ढ़ोल और मिठाई लेकर पहुंची विधवा, बोली- साहब बिल नहीं घर ले लो

Haryana News: हरियाणा के पानीपत (Panipat) में एक अनोखा मामला सामने आया है। यहां एक विधवा महिला के घर 21.89 लाख रूपये का बिजली बिल भेज दिया गया। जबकि महिला महज 60 गज के मकान में अकेली रहती है। बिल आने के बाद महिला ने भी अनोखे तरह से इसका विरोध किया है। मामला पानीपत के संतनगर का है।

विधवा महिला सुमन (Suman) अपने 60 गज के मकान में अकेली ही रहती है। हाल ही में उसे 21.89 लाख रूपये का बिजली बिल मिला। बिल देख महिला के पैरों तले से जमीन खिसक गई। वह बिजली विभाग (Electricity Department) के अधिकारियों को नींद से जगाने के लिए बाकायदा ढ़ोल नगाड़े व बैनर लेकर दफ्तर पहुँची। 

साहब मेरा मकान रख लो...

बैनप पर महिला ने लिखा कि 21 लाख का बिल (Electricity Bill) देने के लिए धन्यवाद, लेकिन मैं बिल नहीं दे सकती। इसके एवज में मैं विभाग के नाम अपना मकान करना चाहती हूं। बताया जा रहा है कि महिला के पास 3 साल का बिजली का बिल आया है। तीन साल पहले उसके पास 9 लाख का बिल आया था। जो गलत था। 

इसके बारे में उसने बिजली विभाग जाकर संबंधित अदिकारियों को जानकारी दी। जिसके बाद महिला का बिल ठीक करवाकर भेजने के आसावासन दिया गया था। लेकिन तब से अब तक बिल तो ठीक नहीं हुआ उस पर ब्याज लगाकर विभाग उसे बिल भेज रहा है। 

बिजली विभाग में बांटी मिठाई

बिल से परेशान होकर महिला ने बिजली विभाग के अधिकारियों को अपनी बात सुनाने के लिए ढ़ोल-नगाड़े का सहारा लिया। कार्यालय में अधिकारियों को मिठाई तक बांटी गई। महिला का आरोप है कि वह तीन घंटे तक विभाग के अधिकारियों से मिलने का इंतजार करती रही। लेकिन उससे कोई नहीं मिला। जो अधिकारी मिले आश्वासन देने के अलावा कोई काम नहीं किया तो वह वापस घर आ गई।  

Tags:    

Similar News