Mohammad Zubair News : मोहम्मद जुबैर को मिली सुप्रीम कोर्ट से बड़ी राहत, अगले आदेश तक बढ़ाई गई अंतरिम जमानत, 7 सितंबर को सुनवाई

Mohammad Zubair News : ऑल्ट न्यूज के सह संस्थापक मोहम्मद जुबैर को सुप्रीम कोर्ट से बड़ी राहत मिली है, कोर्ट ने मोहम्मद जुबैर की अंतरिम जमानत को अगले आदेश तक के लिए बढ़ा दिया है...

Update: 2022-07-12 07:22 GMT

Mohammad Zubair News : ऑल्ट न्यूज के सह संस्थापक मोहम्मद जुबैर को सुप्रीम कोर्ट से बड़ी राहत मिली है। बता दें कि सुप्रीम कोर्ट ने मोहम्मद जुबैर की अंतरिम जमानत को अगले आदेश तक के लिए बढ़ा दिया है। मोहम्मद जुबैर की याचिका पर अब 7 सितंबर को सुनवाई होगी। साथ ही सुप्रीम कोर्ट ने मोहम्मद जुबैर की याचिका पर जवाब देने के लिए उत्तर प्रदेश सरकार को 4 हफ्ते का समय दिया है।

मोहम्मद जुबैर को केवल सीतापुर मामले में मिली राहत

बता दें कि मोहम्मद जुबैर को केवल सीतापुर मामले में ही राहत मिली है। ऐसे में बाकी की कार्रवाई निचली अदालतों में है, इसलिए लखीमपुर और दिल्ली के केस में इससे कोई फर्क नहीं पड़ेगा। सीतापुर की न्यायिक मजिस्ट्रेट अदालत ने 7 जुलाई को मोहम्मद जुबैर को 14 जुलाई तक उत्तर प्रदेश पुलिस की हिरासत में भेज दिया था। दिल्ली पुलिस मोहम्मद जुबैर के खिलाफ ट्वीट के माध्यम से धार्मिक भावनाओं को आहत करने के मामले में खैराबाद पुलिस स्टेशन में दर्ज प्राथमिकी के सिलसिले में सीतापुर लाई थी।

यूपी सरकार को दाखिल करना होगा 4 सप्ताह में जवाब

न्यायमूर्ति डी.वाई. चंद्रचूड़ और न्यायमूर्ति ए.एस बोपन्ना की पीठ के समक्ष यूपी सरकार की ओर से अतिरिक्त सॉलीसीटर जनरल एसवी राजू पेश हुए। उन्होंने कहा कि सीतापुर में दर्ज प्राथमिकी खारिज करने को लेकर मोहम्मद जुबैर की ओर से दायर याचिका के खिलाफ एक हलफनामा दाखिल करना चाहते हैं।

मोहम्मद जुबैर को मिली थी 5 दिन की अंतरिम जमानत

इसके बाद पीठ ने पत्रकार मोहम्मद जुबैर की याचिका को अंतिम सुनवाई के वास्ते 7 सितंबर के लिए सूचीबद्ध किया और उत्तर प्रदेश सरकार से 4 सप्ताह के भीतर अपना जवाब दाखिल करने को कहा है। शीर्ष अदालत के अवकाश पीठ ने 8 जुलाई को इस मामले में मोहम्मद जुबैर को 5 दिन की अंतरिम जमानत दी थी।

14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेजे गए थे मोहम्मद जुबैर

बता दें कि इससे पहले 4 जुलाई को दिल्ली पुलिस ने सीतापुर के न्यायिक दंडाधिकारी की अदालत ने में मोहम्मद जुबैर को पेश किया था, जहां से मोहम्मद जुबैर को 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया था। दिल्ली पुलिस बाद में मोहम्मद जुबैर को वापस दिल्ली ले गई थी।

Tags:    

Similar News