श्रीनाथ नहीं अब अमेरिकन डोसाः हिन्दुवादियों के डर से मथुरा के मुस्लिम दुकानदार ने बदला नाम, मारपीट का वीडियो हुआ था वायरल

मुस्लिम द्वारा अपनी दुकान का नाम 'श्रीनाथ डोसा' रखने को लेकर कुछ दिन पहले हिन्दुवादी युवकों ने इसका विरोध करते हुए दुकानदार से मारपीट और तोड़फोड की थी जिसका वीडियो सोशल मीडिया में वायरल हो गया था..

Update: 2021-09-01 13:42 GMT

मथुरा के मुस्लिम दुकानदार ने हिंदूवादियों के बवाल के बाद दुकान का नाम बदल लिया है (pic-social media)

जनज्वार। उत्तरप्रदेश के मथुरा में डोसा की दुकान के नाम को लेकर हिंदूवादियों द्वारा किए गए बवाल के बाद मुस्लिम दुकानदार ने अपनी दुकान का नाम ही बदल लिया है। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, मथुरा के विकास मार्केट में श्रीनाथ डोसा के नाम से दुकान चलाने वाले मुसलमान दुकानदार ने अपनी दुकान का नाम बदलकर अब अमेरिकन डोसा रख लिया है। मुस्लिम द्वारा अपनी दुकान का नाम 'श्रीनाथ डोसा' रखने को लेकर कुछ दिन पहले हिन्दुवादी युवकों ने इसका विरोध करते हुए दुकानदार से मारपीट और तोड़फोड की थी जिसका वीडियो सोशल मीडिया में वायरल हो गया था।

बता दें कि मुस्लिम दुकानदार के साथ मारपीट का वीडियो जब सोशल मीडिया पर वायरल हुआ तो बीते शनिवार को पुलिस ने भी संज्ञान लिया और दुकानदार की तहरीर पर अज्ञात लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया था। इसी बीच दुकानदार ने अपनी दुकान के नाम से 'श्रीनाथ' का नाम हटा कर 'अमेरिकन' शब्द जोड़ दिया है।

हालांकि, बताया जाता है कि मारपीट की घटना वैसे तो 18 अगस्त को हुई थी लेकिन वीडियो पिछले सप्ताह सोशल मीडिया पर वायरल हुआ था। वीडियो में कई आपत्तिजनक नारे भी सुनाई दे रहे थे।

वीडियो वायरल होने के बाद बीते शनिवार को दुकानदार इरफान ने कोतवाली पुलिस स्टेशन में अज्ञात व्यक्तियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया था। वहीं मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, पुलिस का कहना है कि इसी मार्केट में एक अन्य डोसा स्टॉल दुकानदार भी श्रीनाथजी साउथ इंडियन डोसा कॉर्नर के नाम से दुकान चलाता है। इरफान की दुकान ज्यादा चलती थी इसलिए उसी की शह पर हिन्दुवादी युवकों ने इरफान के स्टॉल पर तोड़फोड़ और मारपीट की।

द प्रिंट की रिपोर्ट के अनुसार कोतवाली पुलिस स्टेशन के एसएचओ सूरज प्रकाश शर्मा ने कहा कि "हमने इलाके की सीसीटीवी फुटेज निकाली है और वायरल वीडियो में दिख रहे लोगों की शिनाख़्त करने की कोशिश कर रहे हैं। मथुरा पुलिस ने भी डीएसपी वरुण कुमार सिंह की ओर से एक वीडियो बयान ट्विटर पर पोस्ट किया।"

उन्होंने कहा कि विकास मार्केट में श्रीनाथ डोसा कॉर्नर पर कुछ अज्ञात व्यक्तियों द्वारा अभद्र शब्द प्रयोग किए गए। पुलिस फिलहाल उन अज्ञात व्यक्तियों के बारे में जानकारी जुटा रही है और स्टॉल के मालिकों और वर्कर्स से पूछताछ कर रही है। इरफान की एफआईआर में कहा गया है कि करीब दो महीने पहले ये स्टॉल राहुल ठाकुर नाम के एक व्यक्ति को बेच दिया गया था। जो स्टॉल चलाने के लिए मुस्लिम भाइयों को प्रतिदिन 400 रुपए देता है।

उधर, विश्व हिंदू परिषद से अलग हुए एक गुट अंतर्राष्ट्रीय हिंदू परिषद (एएचपी) ने तोड़फोड़ की ज़िम्मेदारी ली और आरोप लगाया कि मुसलमान लोग 'आर्थिक जिहाद' के काम में लगे थे। एएचपी के मथुरा शहर अध्यक्ष श्रीकांत शर्मा ने दिप्रिंट से कहा कि एक हिंदू भाई का व्यवसाय परेशानी में था क्योंकि उसी नाम से एक और स्टॉल उसका धंधा छीन रहा था। ये एक क्लासिक 'आर्थिक जिहाद' है और अब हम इसे सहन नहीं करेंगे।

Tags:    

Similar News