Satya Pal Malik News: राज्‍यपाल सत्‍यपाल मलिक ने साधा केंद्र सरकार पर हमला, कहा- सरकार कर रही ED का दुरुपयोग

Satya Pal Malik News: मेघालय के राज्यपाल सत्यपाल मलिक रविवार को एचएल सिटी स्थित एक निजी कार्यक्रम में शामिल हुए थे। जिसके दौरान उन्होंने पत्रकारों से भी बातचीत की। उन्होंने एक बयान देते हुए कहा कि केंद्र सरकार ईडी का दुरुपयोग कर रही है...

Update: 2022-08-08 11:14 GMT

राज्‍यपाल सत्‍यपाल मलिक ने साधा केंद्र सरकार पर हमला, कहा- सरकार कर रही ED का दुरुपयोग

Satya Pal Malik News: मेघालय के राज्यपाल सत्यपाल मलिक रविवार को एचएल सिटी स्थित एक निजी कार्यक्रम में शामिल हुए थे। जिसके दौरान उन्होंने पत्रकारों से भी बातचीत की। उन्होंने एक बयान देते हुए कहा कि केंद्र सरकार ईडी का दुरुपयोग कर रही है। भाजपा के खिलाफ जाने वाले लोगों को ही केंद्र सरकार के इशारे पर ईडी अपना निशाना बना रही है। भाजपा खुद की पार्टी के लोगों पर भी ईडी की रेड करवाए, तब जाने यह संस्था बिल्कुल स्वतंत्र है। उन्होंने कहा, सरकार अगर बीजेपी के नेताओं के खिलाफ रेड करवाती हैं तो हम मानेंगे की सत्ता का दुरूपयोग नहीं हो रहा है।

प्रधानमंत्री पर भी साधा निशाना

पत्रकारों से बातचीत में राज्यपाल मलिक ने कहा कि ईडी समेत अन्य संस्थाओं को स्वतंत्र रखना चाहिए और सरकार को उनका दुरुपयोग नहीं करना चाहिए। उन्होंने किसानों के मुद्दों को भी उठाया। किसानों को लेकर उन्होंने कहा कि वह हर लड़ाई में किसानों के साथ हैं। किसानों के लिए वह प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से भी लड़े हैं। सरकार किसानों के साथ धोखा कर रही है। सरकार द्वारा किसानों की मांग पूरी करते हुए एमएसपी पर गारंटी कानून जल्द बनाना चाहिए। कॉमनवेल्थ खेलों में पदक और राज्यवार खेल बजट पर चुटकी लेते हुए सत्यपाल मलिक ने कहा कि गुजरात का बजट कुछ भी हो मगर उसे एक ही मेडल मिला हुआ है और वो है प्रधानमंत्री वाला।

अग्निपथ योजना पर भी बात

अग्निपथ योजना पर भी उनसे बातचीत की गई। इस योजना को उन्होंने फौज को खत्म करने की योजना बताया। उन्होंने कहा कि खेती, किसानी, फसलों के दाम की तरह फौज भी इस योजना से खत्म हो जाएगी। हरियाणा बेरोजगारी में नंबर वन के सवाल पर सत्यपाल मलिक ने कहा कि सरकार के एजेंडे पर सिर्फ अदानी और अंबानी को नंबर एक बनाना है। इससे पहले भी सत्‍यपाल मलिक बीजेपी सरकार पर कई बार हमला बोल चुके हैं। किसान आंदोलन के समय भी सत्‍यपाल मलिक ने कृषि कानून वापस लेने की हिदायत दी थी और किसानों का समर्थन किया था। इसके बाद भी वो कई मुद्दों पर खुलकर अपनी राय रख चुके हैं। अब ईडी को लेकर भी उन्‍होंने अपना बयान दिया है।

Tags:    

Similar News