Sayla Jalore News today: 40 घंटे बाद हुआ दलित छात्र का अंतिम संस्कार, गुस्साई भीड़ ने पुलिस पर किया पथराव

Sayla Jalore News today: राजस्थान (Rajasthan) के जालोर जिले (Jalore District) के सायला थाना क्षेत्र (Sayla Police Station Area) के सुराणा गांव में एक स्कूल शिक्षक की पिटाई से दलित छात्र की मौत के बाद से माहौल तनावपूर्ण बना हुआ था।

Update: 2022-08-15 07:07 GMT

Sayla Jalore News today: 40 घंटे बाद हुआ दलित छात्र का अंतिम संस्कार, गुस्साई भीड़ ने पुलिस पर किया पथराव

Sayla Jalore News today:  राजस्थान (Rajasthan) के जालोर जिले (Jalore District) के सायला थाना क्षेत्र (Sayla Police Station Area) के सुराणा गांव में एक स्कूल शिक्षक की पिटाई से दलित छात्र की मौत के बाद से माहौल तनावपूर्ण बना हुआ था। वही रविवार शाम को काफी समझाने के बाद परिवार की सहमति से छात्र का अंतिम संस्कार (Funeral) कर दिया गया है।

Full View

जिसके बाद अब माहौल थोड़ा शांत है। हालांकि एहतियात के तौर पर सुराना गांव में अतिरिक्त पुलिस बल (Police Force) तैनात है। वहीं, जिले में सोमवार सुबह इंटरनेट बहाल कर दिया गया है। अधिकारियों ने बताया कि बच्चे के दाह संस्कार से पहले, परिवार के सदस्य और अधिकारी मुआवजे की बातचीत कर रहे थे, तभी कुछ बाहरी लोगों ने हस्तक्षेप करने का प्रयास किया और शव छीनने की कोशिश की, लेकिन पुलिस ने इस प्रयास को विफल कर दिया।

इस दौरान उन्होंने पुलिस पर पथराव किया। भीड़ के उग्र होने पर पुलिस को लाठीचार्ज करना पड़ा, जिसमें कई लोग घायल हो गए। बता दें जालोर जिले के सुराना गांव के एक निजी स्कूल सरस्वती विद्या मंदिर (Saraswati Vidya Mandir) में तीसरी कक्षा की छात्रा इंद्र मेघवाल ने कथित तौर पर पीने के पानी के एक बर्तन को छुआ।

जिसके बाद 20 जुलाई को उसकी कथित तौर पर पिटाई की गई और शनिवार को अहमदाबाद के एक अस्पताल में इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई। पुलिस ने 40 वर्षीय शिक्षक चैल सिंह को गिरफ्तार किया है और उस पर हत्या और अनुसूचित जाति और अनुसूचित जनजाति अधिनियम की धाराओं के तहत आरोप लगाया है।

Tags:    

Similar News