Elon Musk Twitter Deal: खत्म हुआ ट्विटर को खरीदने का वेटिंग पीरियड, जानें अब क्या करेंगे एलन मस्क?

Elon Musk Twitter Deal: ट्विटर ने शुक्रवार को कहा कि एलन मस्क द्वारा सोशल मीडिया फर्म के 44 अरब डॉलर के अधिग्रहण के लिए एचएसआर अधिनियम के तहत वेटिंग पीरियड अब समाप्त हो गई है।

Update: 2022-06-03 18:46 GMT

Elon Musk Twittr News : ट्विटर का मालिक बनते ही एलन मस्क ने की सीईओ पराग अग्रवाल समेत 4 शीर्ष अधिकारियों की छुट्टी

Elon Musk Twitter Deal: ट्विटर ने शुक्रवार को कहा कि एलन मस्क द्वारा सोशल मीडिया फर्म के 44 अरब डॉलर के अधिग्रहण के लिए एचएसआर अधिनियम के तहत वेटिंग पीरियड अब समाप्त हो गई है। सोशल मीडिया कंपनी ने कहा कि अब सौदे को पूरा करना शेष नीतिगत समापन शर्तों के अधीन है, जिसमें ट्विटर के शेयरधारकों द्वारा समर्थन और लागू नियामक समर्थन की प्राप्ति शामिल है।

समय सीमा खत्म होने के बाद अब सारा दारोमदार एलन मस्क पर आ चुका है। अब या तो दुनिया के सबसे अमीर मस्क ट्विटर खरीदेंगे या उन्हें भारी भरकम जुर्माना देना होगा। दरअसल कुछ समय पहले एलन मस्क ने एक ट्वीट के जरिए कहा कि फिलहाल ट्विटर डील को कुछ समय के लिए होल्ड कर दिया गया है। उन्होंने चिंता व्यक्त करते हुए कहा कि 20 प्रतिशत ट्विटर खाते फर्जी हैं।


मस्क ने कहा कि ट्विटर खरीदने के लिए उन्होंने जो पेशकश की थी वह ट्विटर के ग्राहकों की असली संख्या के आधार पर थी, और वह सौदे को लेकर तब तक आगे नहीं बढ़ेंगे, जब तक इस बात का सबूत न हो कि पांच फीसदी से कम खाते फर्जी हैं। हालांकि इसके बाद मस्क ने बाद में स्पष्ट किया था कि वह अभी भी ट्विटर को खरीदने के लिए प्रतिबद्ध हैं।

अगर एलन मस्क एकतरफा ट्विटर खरीदने का सौदा रद्द करते हैं, तो फिर उन्हें एक अरब डॉलर का हर्जाना बतौर ब्रेकअफ फीस के तौर पर भरना होगा। इसके साथ ही अनुबंध का जो उल्लंघन होता है, उसके मुकदमे में जो भारी भरकम कानूनी खर्च आएगा, वो भी एलन मस्क को ही देना होगा। लिहाजा, एलन मस्क के लिए अब अपने पैर पीछे खींचना आसान नहीं होने वाला है।

Tags:    

Similar News