Udaipur Kanhaiya Lal Murder Case : इरफान पठान का बड़ा बयान, धर्म कोई भी क्यों न हो, कन्हैया की हत्या शर्मसार करने वाली घटना

Udaipur Kanhaiya Lal Murder Case : इरफान पठान ने ट्वीट में लिखा है कि कोई फर्क नहीं पड़ता कि आप किस धर्म में विश्वास करते हैं। किसी निर्दोष के जीवन को नुकसान पहुंचाने का मतलब इंसानियत को चोट पहुंचाने जैसा है।

Update: 2022-06-29 04:20 GMT

Udaipur Kanhaiya Lal Murder Case : इरफान पठान का बड़ा बयान, धर्म कोई भी क्यों न हो, कन्हैया की हत्या शर्मसार करने वाली घटना

Udaipur Kanhaiya Lal Murder Case : राजस्थान ( Rajasthan ) के उदयपुर ( Udaipur ) में मंगलवार को टेलर कन्हैया लाल हत्याकांड ( Kanhaiya Lal Murder ) ने देश को हिलाकर रख दिया है। उदयपुर हत्याकांड की देश के कई हस्तियों ने निंदा की है। टीम इंडिया के पूर्व स्टार ऑलराउंडर इरफान पठान ( Irfan Pathan ) का नाम भी इनमें शामिल है। उन्होंने कन्हैया कुमार की हत्या को इंसानियत को चोट पहुंचाना बाला और देश को शर्मशार करने वाली घटना करार दिया है।

कन्हैया की हत्या इंसानियत को चोट पहुंचाने जैसा

पूर्व क्रिकेटर इरफान पठान ( Irfan Pathan ) ने कन्हैया लाल हत्याकांड मामले में एक ट्वीटकर बताया है कि यह एक शर्मसार करने वाली घटना है। इस तरह की घटना को अंजाम देने वाला किसी भी धर्म को मानने वाला क्यों न हो, यह सही नहीं है। ऐसी घटना से मानवता को चोट पहुंचती है।

भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व ऑलराउंडर इरफान पठान ( Irfan Pathan ) ने ट्वीट में लिखा है कि कोई फर्क नहीं पड़ता कि आप किस (धर्म) पर विश्वास करते हैं। किसी निर्दोष के जीवन को नुकसान पहुंचाने का मतलब इंसानियत को चोट पहुंचाने जैसा है। इरफान ( Irfan Pathan ) के इस ट्वीट पर फैन्स ने भी रिप्लाई किया और सपोर्ट किया। वहीं एक यूजर ने कहा कि अपने समुदाय को सीधे तौर पर यह बात कहने की हिम्मत रखें।

Udaipur Kanhaiya Lal Murder Case : दोनों आरोपी गिरफ्तार

बता दें कि एक दिन पहले यानि 28 जून को राजस्थान ( Rajasthan ) के उदयपुर ( Udaipur ) में दिनदहाड़े एक युवक ( Kanhaiya Lal Murder ) की निर्मम हत्या कर दी गई। घटना के बाद पूरे प्रदेश में धारा 144 लागू कर दी गई और पूरे प्रदेश में इंटरनेट सेवा को 24 घंटे के लिए बंद कर दिया गया है। हत्याकांड के दोनों आरोपी गिरफ्तार हो चुके हैं। बताया जा रहा है कि कन्हैया के आठ साल के बेटे ने मोबाइल से नूपुर शर्मा ( Nupur Sharma )  के समर्थन में सोशल मीडिया पर पोस्ट कर दी थी। इसके बाद कुछ लोग नाराज हो गए और तीन आरोपियों ने युवक की उसकी ही दुकान में घुसकर धारदार हथियार से बेरहमी से हत्या कर दी। इस घटना के बाद हिंदू संगठन में आक्रोश है। इस मामले में आरोपियों ने वीडियो जारी कर हत्या की जिम्मेदारी भी ली है।

Tags:    

Similar News