Udaipur Kanhaiya Lal Murder Case : कट्टरपंथियों ने कन्हैयालाल पर किए 26 वार, 13 जगह काटा, पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट में सामने आई क्रूरता की कहानी

Udaipur Kanhaiya Lal Murder Case : राजस्थान (Rajasthan) के उदयपुर (Udaipur) में नूपुर शर्मा (Nupur Sharma) के समर्थन की वजह से दो कट्टरपंथियों द्वारा कत्ल किए गए कन्हैयालाल के शव का राजकीय एमबी अस्पताल में पोस्टमॉर्टम किया गया, पोस्टमॉर्टम के बाद शव परिजनों को सौंपा गया...

Update: 2022-06-29 10:04 GMT

बड़ा खुलासा : कन्हैया के हत्यारों को मिले थे ये ऑर्डर, गोली मत मारना, ISIS की तरह गला काटना और वीडियो बनाना

Udaipur Kanhaiya Lal Murder Case :  राजस्थान (Rajasthan) के उदयपुर (Udaipur) में नूपुर शर्मा (Nupur Sharma) के समर्थन की वजह से दो कट्टरपंथियों द्वारा कत्ल किए गए कन्हैयालाल के शव का राजकीय एमबी अस्पताल में पोस्टमॉर्टम किया गया। पोस्टमॉर्टम के बाद शव परिजनों को सौंपा गया। घर पर बड़ी संख्या में जुटी भीड़ और नारेबाजी के बीच परिजनों के चीत्कार से इलाका गूंज उठा। इस बीच पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट से हमलावरों की क्रूरता सामने आई है।

शरीर पर 26 वार, 13 जगह काटा

कन्हैयालाल के पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट के अनुसार कातिलों ने धारदार हथियारों से कन्हैया लाल पर 26 बार वार किए थे। साथ ही कन्हैया लाल के शरीर पर 13 कट के गहरे घाव पाए गए हैं। इनमें से अधिकतर गर्दन के आसपास हैं। बताया जा रहा है कि कन्हैया लाल के गर्दन को शरीर से अलग करने की पूरी कोशिश की गई थी। इस बीच जब कन्हैया लाल का शव घर पहुंचा तो लोगों ने कन्हैया अमर रहें, हत्यारों को फांसी दो जैसे नारे लगाए।

पुलिस के खिलाफ भीड़ ने की नारेबाजी

परिजनों ने भी जान के बदले जान की मांग की। रोती हुई कन्हैया की बहन ने कहा है कि 'जिस तरह मेरे भाई को काटा उसी तरह दोषियों को भी काट डाला जाए।' भीड़ ने पुलिस के खिलाफ नारेबाजी भी की। आपको जानकारी के लिए बता दें कि नूपुर शर्मा के समर्थन में एक पोस्ट से आहत होकर कट्टरपंथियों ने कन्हैयालाल को धमकी दी थी और उसके कत्ल का ऐलान किया था। मोहम्मद रियाज और गौस मोहम्मद नाम के शख्स ने बीते मंगलवार को दिनदहाड़े कन्हैया लाल की बेरहमी से हत्या कर दी। हमलावरों ने पूरी घटना को कैमरे में भी कैद किया। दोनों आरोपियों को राजसमंद में गिरफ्तार कर लिया गया।

लोगों में पुलिस के खिलाफ आक्रोश

बता दें कि जब कन्हैया लाल का शव घर पहुंचा तो वहां जमा लोगों ने पुलिस के खिलाफ भी आक्रोश जाहिर किया। साथ ही जमा भीड़ ने दोषियों को फांसी की सजा देने की मांग की। कन्हैया लाल का शव घर पहुंचने के बाद उनके घर पर चीख-पुकार मची हुई है। परिजन और रिश्तेदारों का रो-रोकर बुरा हाल है। कन्हैया के बेटे को रोते देख वहां मौजूद सभी लोगों की आंखें नम हो गईं। घर के बाहर बड़ी संख्या में शहरवासी जुट गए। कहीं पैर रखने की जगह नहीं। चीख-पुकार के बीच भीड़ ने नारेबाजी शुरू कर दी।

घर के बाहर पुलिसकर्मियों की तैनाती

सुरक्षा व्यवस्था बनाए रखने के लिए आसपास बड़ी संख्या में पुलिसकर्मियों को तैनात रखा गया है। मोक्षरथ पर शव यात्रा गोवर्धन विलास से रवाना हुई। अशोक नगर श्मशान में अंतिम संस्कार होगा। शव यात्रा में हजारों की संख्या लोग शामिल हैं। पैदल के अलावा बहुत से लोग बाइक और दूसरी वाहनों में सवार हैं। शहर विधायक और नेता प्रतिपक्ष गुलाबचंद कटारिया भी मोर्चरी गए थे और परिजनों से मिले हैं। उन्होंने अपने बयान में कहा कि सोशल मीडिया पर टिप्पणी से यह विवाद शुरू हुआ था। धमकियां मिल रही थी, फिर पुलिस ने कार्रवाई क्यों नहीं की। यह पुलिस का फेल्योर है।

Tags:    

Similar News