खबर का असर : लखनऊ के शहीद भगत सिंह वार्ड की जनता के बनने लगे आधार कार्ड, जनता बोली शुक्रिया जनज्वार

आधार कार्ड बनवाने गये लोगों से जोनल अधिकारी ने कहा था कि तुम बांग्लादेशी हो और तुम्हारा आधार कार्ड नहीं बनेगा। सोशल मीडिया पर इस वीडियो को काफी लोगों ने देखा था और योगी सरकार समेत प्रशासन पर भी सवाल उठाये थे...

Update: 2021-02-18 11:19 GMT

जनज्वार ब्यूरो/ लखनऊ। लखनऊ में नगर निगम द्वारा लगाए गए आधार कार्ड कैम्प में शहीद भगत सिंह वार्ड की जनता के आधार कार्ड बनाने से इनकार कर दिया गया था। नगर निगम के एक जोनल अधिकारी ने इस वार्ड की जनता से यह कहकर आधार कार्ड बनाने से इनकार किया था कि वह लोग बांग्लादेशी हैं। जिसके बाद 19 जनवरी को वार्ड के निवासियों का आधार कार्ड ना बनाए जाने के संबंध में जनज्वार ने इस मुद्दे को प्रमुखता से दिखाया था।

गौरतलब है कि तब आधार कार्ड बनवाने गये लोगों से जोनल अधिकारी ने कहा था कि तुम बांग्लादेशी हो और तुम्हारा आधार कार्ड नहीं बनेगा। सोशल मीडिया पर इस वीडियो को काफी लोगों ने देखा था और योगी सरकार समेत प्रशासन पर भी सवाल उठाये थे।

Full View

जोनल अधिकारी ने शहीद भगत सिंह वार्ड के लोगों को धमकाते हुए यह भी कहा था कि अगर उन लोगों ने किसी से इस बात को लेकर शिकायत की तो तुम्हारे साथ बहुत बुरा होगा। जनज्वार पर खबर चलने के बाद अब शहीद भगत सिंह वार्ड के लोगों की आधार कार्ड के संकट का भी निदान हो गया है। वहां के स्थानीय लोगों ने जनज्वार को बताया कि खबर दिखाये जाने के बाद से शहीद भगत सिंह वार्ड के निवासियों के लिए आधार कार्ड बनाने का कैंप लग चुका है।

यह कैंप लखनऊ के जोन-7 नगर निगम में लगाया गया है। जहाँ अब आसानी से इस वार्ड को लोगों का आधार कार्ड बन रहा है। आधार कार्ड बनाने में जोनल अधिकारी की आनाकानी के बाद शहीद भगतसिंह वार्ड से कुछ लोगों ने अपने मोबाइल से वीडियो बनाकर जनज्वार को भेजे थे। जनज्वार ने उनकी इस समस्या को प्रमुखता से दिखाया था।

Full View

वीडियो वायरल होने के बाद अब पुनः कैम्प लग चुका है, जिसके बाद शहीद भगत सिंह वार्ड के लोगों ने आधार कार्ड बनवाना शुरू कर दिया है। इस वार्ड की रहने वाली धनमती, दीपाली, आस्था, दिपांसी, माही, गरिमा, मनीषा, अली जान, इकबाल, निहाल, इक़रा, अनस, समता इत्यादि ने आधार कार्ड बन जाने के बाद जनज्वार का आभार जताया है।

Tags:    

Similar News