चित्रकूट के बाद यूपी की उन्नाव जेल में भी बजा अलार्म, कस्टडी से भागा वांछित तो पुलिस की बढ़ी बेचैनी

बंदी के भागने की जानकारी होने पर जिला कारागार में हड़कंप मच गया। मुल्जिम सोनू को सोहरामऊ पुलिस ने आईपीसी की धारा 419/420/467/468/471/504 और 506 के अपराध में जेल भेजा था...

Update: 2021-05-30 18:01 GMT

जिला जेल उन्नाव से शनिवार को भाग गया कैदी.पुलिस एक दिन तक दबाए रही मामला.मदद के बाद खुली पोल.

जनज्वार, उन्नाव। यूपी का उन्नाव भी खूब चर्चा में रहता है। कभी कुलदीप सेंगर जैसों को लेकर, तो कभी गंगा में तैरती लाशों को लेकर। उन्नाव एक बार अब फिर चर्चा में आया है। यहां कि जिला कारागार से कैदी भाग गया। वो भी ऐसे समय जब चित्रकूट की रगौली जेल में इतना बड़ा कांड हो गया।

शनिवार 29 मई की दोपहर पुलिस कस्टडी से एक बंदी फरार हो गया। बंदी के फरार होने की खबर रविवार 30 मी को को मीडिया में फैली तो जेल प्रशासन और पुलिस महकमे में हड़कंप मच गया। आनन-फानन गिरफ्तारी के लिए पांच टीमों को लगाया गया। मगर अभी तक बंदी से पुलिस के हाथ खाली हैं। 

सूत्रों के मुताबिक सोहरामऊ थाना क्षेत्र के बिलौरा गांव निवासी संत कुमार के बेटे सोनू को सोहरामऊ थाना पुलिस ने 1 अप्रैल 2021 को धोखाधड़ी के एक मामले में जेल भेजा गया था। शनिवार को वह जेल के अन्य बंदियों के साथ कारागार परिसर के कृषि फार्म पर काम करने के लिए लगाया गया था।

इसी दरमियान पुलिसकर्मियों को चकमा देकर सोनू दीवार फांद कर फरार हो गया। बंदी के भागने की जानकारी होने पर जिला कारागार में हड़कंप मच गया। मुल्जिम सोनू को सोहरामऊ पुलिस ने आईपीसी की धारा 419/420/467/468/471/504 और 506 के अपराध में जेल भेजा था। 

बताया जा रहा है कि जेल प्रशासन पहले तो मामले को दबाए रहा, लेकिन जब सोहरामऊ पुलिस से मदद मांगी गई तो पूरा घटनाक्रम सामने आ गया। पुलिस की पांच टीमें सोनू की तलाश में जुट गई हैं, लेकिन अभी तक उसकी कोई जानकारी हाथ नहीं लगी है।

प्रदेश की जेल में सिक्योरिटी का ये हाल तब है जब योगी आदित्यनाथ सख्त मोड में चल रहे हैं। हाल फिलहाल में चित्रकूट की रगौली जेल में हुए खतरनाक घटनाक्रम से भी सबक नहीं लिया जा रहा है। आने वाले समय में चुनाव हैं, ऐसे में सूबे के अंदर कोी भी बड़ी वारदात सीधे तौर पर योगी आदित्यनात को ही नुकसान दे सकती है।  

Tags:    

Similar News