Bareilly News: सपा विधायक के पेट्रोल पंप पर आखिर क्यों चला योगी का बुलडोजर, आइये जानिए...

Bareilly News : उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के जनपद बरेली (Bareilly) में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के खिलाफ जहरीले बोल बोलना सपा विधायक (SP MLA) शहजिल इस्लाम (Shahil Islam) को भारी पड़ गया।

Update: 2022-04-07 08:44 GMT

Bareilly News: सपा विधायक के पेट्रोल पंप पर आखिर क्यों चला योगी का बुलडोजर, आइये जानिए...

बरेली से निर्मल कांत शुक्ल की रिपोर्ट

Bareilly News : उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के जनपद बरेली (Bareilly) में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के खिलाफ जहरीले बोल बोलना सपा विधायक (SP MLA) शहजिल इस्लाम (Shahil Islam) को भारी पड़ गया। बगैर नक्शा पास कराए बने उनके पेट्रोल पंप (Petrol Pump) पर बरेली विकास प्राधिकरण (BDA) ने बुलडोजर चलाकर उसे ध्वस्त कर दिया। विधायक ने पिछले दिनों बंदूक–गोली का विवादित बयान दिया था।

मौके पर पिता पूर्व विधायक इस्लाम साबिर के साथ पहुंचे भोजीपुरा के सपा विधायक शहजिल इस्लाम की अधिकारियों ने कोई बात नहीं सुनी और कार्यवाही जारी रखी।

समाजवादी पार्टी से भोजीपुरा के विधायक शहजिल इस्लाम का बरेली में दिल्ली रोड पर सीबीगंज क्षेत्र के परसाखेड़ा में इंडियन ऑयल का एसईआरएस नाम से पेट्रोल पंप है। गुरुवार को पूर्वाहन 11:00 बजे बरेली विकास प्राधिकरण की टीम कई बुलडोजर लेकर मौके पर पहुंची और पेट्रोल पंप के निर्माण को अवैध बताते हुए उसको ध्वस्त कर दिया। मौके पर कई थानों का पुलिस बल सुरक्षा की दृष्टि से मौजूद रहा। सिर्फ पेट्रोल पंप मापने वाली मशीनों के अलावा मौके पर सब कुछ जमींदोज कर दिया गया। बरेली विकास प्राधिकरण की इस कार्रवाई से पूरे जनपद में हड़कंप मच गया है। विपक्ष की राजनीति करने वाले दहशत में आ गए हैं।

कुछ ही घंटों में बुलडोजरों ने सपा विधायक का पेट्रोल पंप जमींदोज कर दिया।

ना एनओसी ना नक्शा स्वीकृत : वीसी

बरेली विकास प्राधिकरण के उपाध्यक्ष जोगिंदर सिंह का कहना है कि पेट्रोल पंप को कोई एनओसी भी जारी नहीं की गई थी। ना ही पेट्रोल पंप के निर्माण का मानचित्र बरेली विकास प्राधिकरण से स्वीकृत है। पेट्रोल पंप संचालक को अवैध निर्माण के संबंध में बीडीए ने नोटिस दिया था जिसका कोई जवाब भी नहीं दिया गया। तब ध्वस्तीकरण की कार्रवाई करने का निर्णय लिया गया।

मंत्री रह चुके हैं शहजिल इस्लाम

पेट्रोल पंप संचालक शहजिल इस्लाम बरेली की भोजीपुरा विधानसभा सीट से समाजवादी पार्टी के विधायक हैं और उत्तर प्रदेश सरकार में मंत्री रह चुके हैं। सपा विधायक के पेट्रोल पंप पर योगी बाबा का बुलडोजर चलने से सियासत गरमा गई है। लोग इस कार्रवाई को विधायक शहजिल इस्लाम के योगी आदित्यनाथ के संबंध में हाल ही में दिए गए विवादित बयान से भी जोड़कर देख रहे हैं।

विवादित बयान पर दर्ज है एफआईआर

बता दें कि दो अप्रैल को एक कार्यक्रम के दौरान भोजीपुरा से सपा विधायक शहजिल इस्लाम नेे भड़काने वाला भाषण दिया था। सपा विधायक ने कहा था कि पिछले कार्यकाल में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सदन में हम लोगों से गलत व्यवहार किया। हमारी संख्‍या कम थी लेकिन, इस बार मजबूत विपक्ष है। उनकी आवाज निकलेगी तो हमारी बंदूकों से गोली चलेगी। इस भाषण के बाद सपा विधायक के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया था। साथ ही पुलिस ने सपा जिला उपाध्यक्ष संजीव कुमार सक्सेना के विरुद्ध भी बारादरी पुलिस ने रिपोर्ट दर्ज कर ली थी। हिंदू युवा वाहिनी के जिला प्रभारी अनुज वर्मा की तहरीर पर पुलिस ने मामला दर्ज किया था।

Tags:    

Similar News