भीम आर्मी प्रमुख चंद्रशेखर आजाद बोले-सच से डरती है सरकार, दो डॉक्टरों को सच बोलने पर हटा दिया

अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी के जेएन मेडिकल कॉलेज के दो डॉक्टरों, जो मेडिकल ऑफिसर के पद पर तैनात थे, उन्हें बर्खास्त किया गया है, इसे लेकर भीम आर्मी प्रमुख चंद्रशेखर आजाद ने ट्वीट कर सरकार पर निशाना साधते हुए आरोप लगाया है कि सरकार सच से डरती है...

Update: 2020-10-21 16:05 GMT

File photo

जनज्वार। बहुचर्चित हाथरस कांड की जांच अब सीबीआई कर रही है। सीबीआई की जांच टीम घटनास्थल से लेकर अस्पताल और पुलिस स्टेशन सहित उन सभी जगहों पर छानबीन कर रही है, जहां से इस घटना का संबन्ध है।

इस बीच अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी के दो डॉक्टरों को बर्खास्त कर दिया गया है। बताया जाता है कि उन्होंने पीड़िता का इलाज किया था और मेडिकल रिपोर्ट तैयार की थी। इसके अलावा इनमें से एक डॉक्टर ने फॉरेंसिक लैब की रिपोर्ट पर भी सवाल खड़ा किया था।

दरअसल अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी के जेएन मेडिकल कॉलेज के दो डॉक्टरों, जो मेडिकल ऑफिसर के पद पर तैनात थे, उन्हें बर्खास्त किया गया है। इसे लेकर भीम आर्मी प्रमुख चंद्रशेखर आजाद ने ट्वीट कर  सरकार पर निशाना साधते हुए आरोप लगाया है कि सरकार सच से डरती है।

चंद्रशेखर आजाद ने कहा 'अलीगढ़ के 2 डॉक्टरों को काम से हटा दिया गया है क्योंकि उन्होंने कहा था कि हाथरस पीड़िता के 11 दिन बाद लिए सैंपल से रेप की पुष्टि नहीं हो सकती। देश के 11.5 लाख डॉक्टरों में से कोई भी कहेगा कि अलीगढ़ के डॉक्टरों ने सच बोला है। सरकार सच से डरती है, सच बोलने वाले डॉक्टरों को जय भीम।'


बताया जाता है कि दोनों डॉक्टरों ने हाथरस कांड की पीड़िता का इलाज किया था और उसकी मेडिकल रिपोर्ट तैयार की थी। इसके अलावा डॉ ओबैद ने फॉरेंसिक लैब की रिपोर्ट को लेकर भी सवाल खड़े किए थे कि घटना के 11 दिन बाद दुष्कर्म की पुष्टि नहीं हो सकती है। हालांकि बाद में इसे उन्होंने अपना निजी विचार बता दिया था।

कुछ मीडिया रिपोर्ट्स में सूत्रों के हवाले से कहा गया है कि सोमवार को सीबीआई द्वारा दोनों डॉक्टरों से घँटों पूछताछ की गई थी। मंगलवार को एएमयू के वीसी ने दोनों डॉक्टरों को बर्खास्त कर दिया है। वैसे दोनों की बहाली भी लीव वैकेंसी के तहत हुई बताई जाती है।

Tags:    

Similar News