Bihar Politics: बिहार में जेडीयू-आरजेडी गठबंधन की डील पक्की, तेजस्वी ने नीतीश से की यह बड़ी मांंग

Bihar Politics: बिहार की सियासत (Bihar Politics) में आज बड़ा फेरबदल होने की संभावना जताई जा रही है। जेडीयू-बीजेपी का गठबंधन (JDU-BJP Alliance) टूटेगा या फिर बना रहेगा, इस पर सबकी नजर रहेगी।

Update: 2022-08-09 05:55 GMT

Bihar Politics: बिहार की सियासत (Bihar Politics) में आज बड़ा फेरबदल होने की संभावना जताई जा रही है। जेडीयू-बीजेपी का गठबंधन (JDU-BJP Alliance) टूटेगा या फिर बना रहेगा, इस पर सबकी नजर रहेगी। बीजेपी (BJP) ने बिहार के कुछ बड़े नेताओं को दिल्ली (Delhi) तलब किया है तो वहीं जेडीयू के सांसदों और विधायकों की बैठक बुलाई गई है। यह बैठक आज सुबह 11 बजे होगी। इस बैठक में नीतीश कुमार सांसदों और विधायकों से चर्चा करने के बाद फैसला लेंगे कि एनडीए गठबंधन (NDA Alliance) में रहना है या नहीं। उधर, राष्ट्रीय जनता दल (आरजेडी) ने भी आज सुबह 11 बजे बैठक बुलाई है। राजद (RJD) के साथ कांग्रेस (Congress) और वाम दलों ने भी संकेत दिया है कि अगर बीजेपी जेडीयू का दामन छोड़ती है तो वे जदूय का समर्थन करेंगे। 

Full View

जेडीयू और बीजेपी के बीच डील पक्की

मीडिया रिपोर्ट्स के हवाले से कहा जा रहा है कि जेडीयू-आरजेडी के बीच डील लगभग पक्की हो गई है। इसकी औपचारिक घोषणा पटना में राष्ट्रीय जनता दल (आरजेडी) की बैठक के बाद हो सकते हैं। सूत्रों के मुताबिक तेजस्वी यादव ने नीतीश कुमार से गृह मंत्रालय आरजेडी को देने की मांग की है। नीतीश 2005 से कार्मिक और गृह विभाग अपने पास रखते आए हैं। यह अंतिम पेंच था। इसके अलावा जो भी शर्ते थी, वो फाइनल हो चुकी हैं।

आरजेडी की बैठक के लिए पहुंचने लगे नेता

आरजेडी की बैठक के लिए नेताओं के पहुंचने का सिलसिला शुरू हो गया है। खास बात है कि सभी सांसदों और विधायकों के मोबाइल तेजस्वी यादव के घर के बाहर एकत्रित किए जा रहे हैं। सभी नेताओं से कहा गया है कि बैठक में शामिल होने के लिए मोबाइल लेकर न आएं। 

Tags:    

Similar News