Bijnor News: करंट की चपेट में आये दो शिक्षक, एक की मौत, बिजली विभाग के अधिकारियों पर लापरवाही का मुकदमा

Bijnor News: यूपी के बिजनौर में प्राथमिक विद्यालय मीरापुर में खड़े विद्युत पोल में करंट उतरने से चपेट में आये एक शिक्षक की मौत हो गई। उन्हे बचाने के लिए पहुंचे सहायक शिक्षक गंभीर झुलस गये।

Update: 2022-09-11 11:26 GMT

Bijnor News: यूपी के बिजनौर में प्राथमिक विद्यालय मीरापुर में खड़े विद्युत पोल में करंट उतरने से चपेट में आये एक शिक्षक की मौत हो गई। उन्हे बचाने के लिए पहुंचे सहायक शिक्षक गंभीर झुलस गये। जिस समय हादहा हुआ बच्चों की छुटृटी हुई थी। जिससे बड़ी घटना होने से टल गई।

मेरठ जिले के कंकरखेड़ा के रहने वाले शिक्षक 

कौशल कुमार सैनी पुत्र रामदास बिजनौर जनपद के चांदपुर तहसील क्षेत्र के गांव मीरापुर के प्राथमिक विद्यालय में मुख्याध्यापक थे। उनकी पत्नी सारिका भी सहायक अध्यापक पद पर तैनात हैं। करीब तीन साल से उनकी तैनाती मीरापुर विद्यालय में है। उनके साथ मेरठ के मवाना थाना क्षेत्र के गांव गढ़ीना निवासी जॉनी कुमार पुत्र तिलक राम भी सहायक अध्यापक के पद पर कार्यरत हैं। 


स्कूल में लगा बिजली का पोल जानलेवा

विद्यालय परिसर में बिजली के डबल पोल खड़े है। जिससे खेतों की ओर हाईटेंशन लाइन जा रही है। शनिवार दोपहर करीब एक बजे शिक्षक कौशल कुमार बच्चों को छुट्टी देकर स्कूल से बाहर निकाला,वह जैसे ही पोल के पास पहुंचे उसमें करंट उतर आया और वह चपेट में आकर बुरी तरह झुलस गए। उनकी मौके पर मौत हो गई। तभी कौशल को बचाने पहुंचे सहायक शिक्षक जानी छूते ही चपेट में आ बुरी तरह झुलस गए। 

बिजली विभाग के खिलाफ शिक्षकों में गुस्‍सा 

मौके पर पहुंचे ग्रामीणों ने झुलसे शिक्षक जॉनी आनन-फानन में सीएचसी में भर्ती कराया। जहां से उन्हें पहले बिजनौर बाद में मेरठ के लिए रेफर कर दिया। मृतक की पत्नी सारिका व परिजनों में कोहराम मचा रहा। हादसे की सूचना पाकर अन्य शिक्षक पहुंचे बिजली विभाग के खिलाफ आक्रोश जाहिर किया।  मृतक शिक्षक की पत्नी की ओर से बिजली विभाग के अधिकारियों पर लापरवाही का आरोप लगाते हुए तहरीर दी है।

इंस्पेक्टर सतीश कुमार राय ने बताया मृतक शिक्षक की तहरीर के आधार पर अज्ञात बिजली विभाग के अधिकारियों के खिलाफ गैरइरादातन हत्या का मुकदमा दर्ज कर लिया है। इस मामले की जांच की जा रही है। 

Tags:    

Similar News