अयोध्या में विस्फोटक पदार्थ खाने से सांड का उड़ा जबड़ा, पुलिस ने दर्ज किया मुकदमा

विस्फोटक पदार्थ खाने से सांड बुरी तरह घायल हो गया और अब गांव किनारे तालाब और आसपास अपनी जिंदगी के आखिर दिन गिन रहा है...

Update: 2020-07-03 13:56 GMT

अयोध्या से बृजेश सोनकर की रिपोर्ट

अयोध्या। पिछले दिनों केरल में गर्भवती हथिनी के साथ हुई दर्दनाक घटना के बाद अब धर्मनगरी कहे जाने वाली अयोध्या में भी इंसानियत शर्मसार हुई है। अयोध्या में बेजुबान जानवर को पेट की भूख भारी पड़ गई और भूख मिटाने के लिए विस्फोटक पदार्थ खाने से सांड का जबड़ा उड़ गया है। वारदात के बाद घायल सांड तालाब में खड़े होकर अपने आखरी सांसों का इंतजार कर रहा है। हालांकि ग्रामीणों की शिकायत पर पुलिस ने मुकदमा दर्ज किया है।

जी हां, हम बात कर रहे हैं थाना महाराजगंज क्षेत्र के दतौली गांव की, जहां विस्फोटक पदार्थ खाने से सांड का आधा जबडा उड़ गया। इसके बाद सांड बुरी तरह घायल हो गया और अब गांव किनारे तालाब और आसपास अपनी जिंदगी के आखिर दिन गिन रहा है।

जानकारी के अनुसार, गांव के ग्रामीणों ने एक सांड पाल रखा था जिससे गांव की गायों के गर्भाधान की क्रिया हो जाती थी लेकिन अराजक तत्वों ने जंगली जानवर को मारने के लिए बम बनाकर चारों तरफ रखा था। घास चरते हुए सांड ने विस्फोटक पदार्थ भी खा लिया जो उसके मुंह में ही फट गया जिससे वह पूरी तरह घायल हो गया और जबड़ा उड़ गया। इसकी लिखित सूचना पुलिस चौकी पूरा बाजार को दी गई है।

Full View

थानाध्यक्ष महाराजगंज जितेंद्र प्रताप सिंह ने कहा कि सांड के घायल होने की सूचना मिलते ही पशु चिकित्सक बुलाकर ग्रामीणों के सहयोग से सांड को पकड़कर उसका इलाज कराया गया किंतु चिकित्सक के अनुसार उसकी स्थिति नाजुक है। थाना अध्यक्ष ने बताया कि अराजक तत्वों की खोज में पुलिस टीम लगी है, शीघ्र ही बम बनाने वाले पुलिस के हाथ आ जाएंगे।

Tags:    

Similar News