Cardiac Arrest: डांस करते-करते फिर चली गई एक और जान, कोविड के बाद अचानक हार्ट अटैक से मौतों के बढ़ रहे हैं मामले

Cardiac Arrest: शादी समारोह में शामिल युवक को डांस करने के दौरान हार्ट अटैक आ गया। आनन-फानन में 40 साल के मनोज को अस्पताल ले जाया गया, लेकिन उसकी जान चली गई। परिजनों का कहना है कि मनोज को कोई परेशानी नहीं थी, डांस करते हुए मनोज जमीन पर गिरे थे...

Update: 2022-11-29 17:10 GMT

Cardiac Arrest: डांस करते-करते फिर चली गई एक और जान, कोविड के बाद अचानक हार्ट अटैक से मौतों के बढ़ रहे हैं मामले

Cardiac Arrest: शादी समारोह में शामिल युवक को डांस करने के दौरान हार्ट अटैक आ गया। आनन-फानन में 40 साल के मनोज को अस्पताल ले जाया गया, लेकिन उसकी जान चली गई। परिजनों का कहना है कि मनोज को कोई परेशानी नहीं थी, डांस करते हुए मनोज जमीन पर गिरे थे...

वाराणसी। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के संसदीय क्षेत्र में एकाएक हुए हार्ट अटैक से मौत का एक नया मामला सामने आया है। विवाह समारोह में डांस करते इस युवक की नृत्य के दौरान ही गिरकर हुई इस की मौत घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल होने लगा है। वीडियो में साफ दिख रहा है कि युवक कुछ लोगों के साथ डांस कर रहा है। तभी वह अचानक लड़खड़ाकर जमीन पर गिर जाता है। बाद में अचेत अवस्था में परिवार के लोग इस युवक को अस्पताल ले जाते हैं। जहां जांच करने के बाद डॉक्टर उसे मृत घोषित कर देते हैं। डॉक्टर के मुताबिक, युवक की मौत हार्ट अटैक आने से हुई।

यह अजीब घटनाक्रम यूपी के वाराणसी के पिपलानी कटरा औघड़नाथ तकिया के पास का है, जिसका वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। मीडिया में आ रही जानकारी के मुताबिक शादी में शामिल हुए 40 वर्षीय मनोज विश्वकर्मा रिश्तेदारों के साथ डांस कर रहे थे। लेकिन गर्मजोशी के साथ सभी के साथ डांस कर रहे मनोज अचानक से लड़खड़ा जाते हैं और जमीन पर जा गिरते हैं। मनोज के जमीन पर गिरते ही वहां मौजूद महिलाएं चीखने-चिल्लाने लगती हैं। परिजनों द्वारा तुरंत ही मनोज को नजदीकी अस्पताल लेकर जाया जाता है। लेकिन मनोज की जांच करने के बाद डॉक्टरो ने उन्हें मृत घोषित कर दिया। डॉक्टर के अनुसार मनोज की मौत हार्ट अटैक आने की वजह से हुई है। मनोज की मौत के बाद से परिवार के लोग और रिश्तेदार गमगीन हैं। किसी को विश्वास ही नहीं हो रहा है कि मनोज अब उनके बीच नहीं हैं।

बिना किसी लक्षण के अचानक हुई इस मौत से जहां हर कोई स्तब्ध है तो बता दें कि जिम में कसरत करते, डांस करते या अन्य सामान्य गतिविधियों में अचानक हुई हार्टअटैक की मौतों का यह सिलसिला बीते कुछ समय से ही शुरू हुआ है। सोशल मीडिया में कई लोग ऐसे हैं, जो इस प्रकार की एकाएक होने वाली मौतों के पीछे कोविड के बाद देश में व्यापक पैमाने पर हुए वेक्सिनेशन में इसकी वजह तलाशते हैं। वाराणसी की इस घटना से कुछ ही पहले राजस्थान में भी शादी समारोह में स्टेज पर डांस कर रहे युवक की मौत हार्ट अटैक के कारण हो गई थी, जबकि सितंबर में जम्मू से वीडियो सामने आया था। यहां पर पार्वती माता का रोल निभा रहे 20 साल के कलाकार की हार्ट अटैक आने से मौत हो गई थी।

इसके अलावा अयोध्या जनपद के रुदौली थाना स्थित ऐहार गांव रामलीला मंचन के दौरान रावण का किरदार निभा रहे कलाकार की जान हार्ट अटैक के कारण चली गई थी। मंच पर 2 अक्टूबर की रात सीताहरण का प्रसंग चल रहा था। उसी समय रावण का किरदार निभा रहे पतिराम अचानक गिर पड़े। उन्हें तुरंत अस्पताल ले जाया गया, जहां डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया था।

वर्तमान समय में हार्ट अटैक की घटनाएं तेजी से बढ़ी हैं। कोई कार चलाते हुए दम तोड़ रहा है तो किसी को डांस करते हुए हार्ट अटैक हो रहा है। वाराणसी के चेतगंज थाना के पिपलानी कटरा में ऐसा ही मामला सामने आया है। पिपलानी कटरा औघड़नाथ तकिया निवासी 40 वर्षीय मनोज विश्वकर्मा की शादी समारोह में डांस करते हुए अचानक आए हार्ट अटैक से मौत हो गई है तो पिछले दिनों बरेली में एक होटल में आयोजित बर्थ डे पार्टी में डांस करते-करते आईवीआरआई कर्मचारी प्रभात कुमार (45) की दिल का दौरा पड़ने से मौत हुई थी।

प्रभात कुमार आईवीआरआई में सीनियर टेक्नीशियन असिस्टेंट के पद पर तैनात थे। प्रभात कुमार ने पहले यहां एक गाना गाया और फिर डांस फ्लोर पर डांस करने पहुंच गए। मस्ताना अंदाज में डांस करते हुए उन्हें चार-पांच मिनट ही हुए थे कि अचानक वह डांस फ्लोर पर गिर गए। लोगों को लगा कि शायद वह लड़खड़ाकर यूं ही गिर गए हैं और खुद उठकर खड़े हो जाएंगे लेकिन उनके शरीर में कोई हलचल नहीं हुई तो उनके नजदीक पहुंचे। लेकिन तब तक प्रभात की सांसें थम चुकी थीं। पूरी तरह फिट रहने वाले प्रभात बैडमिंटन के खिलाड़ी थे और इस पार्टी में भी बैडमिंटन खेलने के बाद पहुंचे थे। हंसमुख और दोस्ताना मिजाज के शख्स के तौर पर पहचान रखने वाले प्रभात की जश्न के माहौल में अचानक हुई मौत ने पलक झपकते पार्टी का माहौल गमगीन कर दिया।

Tags:    

Similar News