साइबर जालसाजों ने इलाहाबाद विश्वविद्यालय की वाइस चांसलर को बनाया निशाना

कुलपति की ओर से इलाहाबाद विश्वविद्यालय के प्रॉक्टर द्वारा पुलिस शिकायत दर्ज कराई गई थी, रिपोर्टों के अनुसार संगीता श्रीवास्तव के नाम से एक ईमेल एयू रजिस्ट्रार के आधिकारिक खाते में भेजा गया था....

Update: 2020-12-07 13:42 GMT

प्रयागराज। इलाहाबाद विश्वविद्यालय (एयू) की पहली महिला कुलपति संगीता श्रीवास्तव को विवि के प्रमुख का पदभार संभालने के कुछ दिन बाद ही साइबर जालसाजों द्वारा निशाना बनाए जाने की जानकारी सामने आई है। जालसाजों ने ऑनलाइन उपहार खरीदने के लिए श्रीवास्तव के नाम से एक ईमेल अकाउंट का इस्तेमाल किया।

कुलपति की ओर से इलाहाबाद विश्वविद्यालय के प्रॉक्टर द्वारा पुलिस शिकायत दर्ज कराई गई थी। रिपोर्टों के अनुसार, संगीता श्रीवास्तव के नाम से एक ईमेल एयू रजिस्ट्रार के आधिकारिक खाते में भेजा गया था।

उस संदेश में वीसी की ओर से एयू रजिस्ट्रार को तत्काल आधार पर ई-कॉमर्स साइट से कुछ उपहार खरीदने के लिए कहा गया था। संदेश में कहा गया है कि वीसी वर्तमान में एक बैठक में हैं और उनके पास खुद खरीदारी करने के लिए उनके बैंक कार्ड भी उपलब्ध नहीं हैं।

Full View

ईमेल मिलने के बाद एयू रजिस्ट्रार ने तुरंत कुलपति को सूचित किया, जिसके बाद उन्होंने इस संबंध में एक प्राथमिकी दर्ज करने के लिए कहा। कर्नलगंज के एसएचओ अवन कुमार दीक्षित ने कहा, "आईटी एक्ट और आईपीसी के अन्य संबंधित धाराओं के तहत प्राथमिकी दर्ज की जाएगी।"

साइबर सेल द्वारा आगे की जांच से पता चला कि कई अन्य व्यक्तियों को भी कुलपति के नाम का उपयोग करके एक ही संदेश भेजा गया है।

Tags:    

Similar News