Fatehpur News: 25 सालों से फतेहपुर में रहता कथित आतंकी हबीबुल सैफुल्ला का परिवार, पिता ने कह दी ये बड़ी बात

Fatehpur News: यूपी एटीएस ने फतेहपुर जिले के मदरसा इस्लामिया के किराए के कमरे में परिवार सहित रहने वाले घर से कथित आतंकवादी हबीबुल सैफुल्ला को गिरफ्तार किया था, पकड़े गए आरोपी के पिता जफरुल इस्लाम ने बताया कि हबीबुल सैफुल्ला पहले इटावा जिले में हाफिज की पढ़ाई कर रहा था

Update: 2022-08-14 16:52 GMT

Fatehpur News: यूपी एटीएस ने फतेहपुर जिले के मदरसा इस्लामिया के किराए के कमरे में परिवार सहित रहने वाले घर से कथित आतंकवादी हबीबुल सैफुल्ला को गिरफ्तार किया था, पकड़े गए आरोपी के पिता जफरुल इस्लाम ने बताया कि हबीबुल सैफुल्ला पहले इटावा जिले में हाफिज की पढ़ाई कर रहा था, उसके बाद दो साल गुजरात के भरूच जिले में आलिम की पढ़ाई किया। पूरा परिवार पचीस सालों से फतेहपुर शहर के सैय्यदवाडा में रह रहा है। आरोपी हबीबुल सैफुल्ला के और तीन भाई हैं फकरुल इस्लाम सबसे बड़ा भाई है, दूसरे नंबर पर नरूल इस्लाम, फिर हबीबुल सैफुल्ला है।


सैफुल्ला के पिता ने बताया कि वह करीब पचीस साल पहले बिहार के मोतिहारी जिले से फतेहपुर आ गए थे, और यहीं पर मदरसा इस्लामिया में पढ़ाने का काम करते थे, सदर कोतवाली क्षेत्र के सैयदवाड़ा इलाके में यह मदरसा स्थित है जहां पर वह पढ़ाते थे, चार भाइयों में तीसरे नंबर के हबीबुल ने हाफिज की पढ़ाई अपने पिता के ही मदरसे से की है परिजनों ने उसके आतंकी संगठन में होने से इंकार किया है। परिवार यहां पर किराए के एक मकान में रहता है, आतंकी हबीबुल सैफुल्ला के पिता ने बताया कि वह पहले इटावा में हाफिज की पढ़ाई कर रहा था, इसके बाद दो साल गुजरात के भरूच में आलिम की पढ़ाई की और प्रतापगढ़ के एक मदरसे में एडमिशन लेने के बाद उसने पढ़ाई छोड़ दी जिससे नाराज होकर उन्होंने उसे घर से निकाल दिया था।


पिता ने मीडिया को बताया कि गुरुवार को दोपहर करीब ढाई नईबस्ती आबू नगर से सर्दीवर्दी में अज्ञात कुछ लोगों ने मेरे बेटे हबीबुल सैफुल्ला और एक अन्य को उठा लिया था। इसकी जानकारी जानने वाले लोगों ने दी काफी पता लेकिन कोई जानकारी नहीं मिल सकी। उसे किस जुर्म में पकड़ा गया कुछ नहीं बताया गया। बताया रविवार सुबह करीब सवा सात लखनऊ एसटीएफ क्राइम ब्रांच से काल आयी बताया कि हबीबुल सैफुल्ला यहां है।

उन्होंने बताया की हबीबुल सैफुल्ला को आलिम की पढाई के लिए प्रतापगढ़ जिले में एडमिशन कराया गया। वह ईद से पढाई नहीं करने पर घर से निकाल दिया था। आरोपी हबीबुल सैफुल्ला को गलत फंसाया गया के मामले में पूछे जाने पर कहाकि उनके पास सुबूत होंगे तभी इस बिनह की कार्यवाही की होगी। इस कार्यवाही के बाद से पूरा परिवार सहमा हुआ है।

Tags:    

Similar News