Firozabad News: BJP पार्षद ने 1.80 लाख रुपए में खरीदा था बच्चा, पुलिस ने उनकी पत्नी सहित 8 लोगों को किया गिरफ्तार

Firozabad News: उत्तर प्रदेश के मथुरा रेलवे स्टेशन से चोरी हुआ सात महीने का बच्चा लगभग 100 किलोमीटर दूर फिरोजाबाद में BJP पार्षद के घर से बरामद हुआ है। भाजपा नेता और उसका पति एक लड़का चाहते थे और उन्होंने दो डॉक्टरों से ये बच्चा खरीदा था।

Update: 2022-08-29 17:13 GMT

Firozabad News: BJP पार्षद ने 1.80 लाख रुपए में खरीदा था बच्चा, पुलिस ने उनकी पत्नी सहित 8 लोगों को किया गिरफ्तार

Firozabad News: उत्तर प्रदेश के मथुरा रेलवे स्टेशन से चोरी हुआ सात महीने का बच्चा लगभग 100 किलोमीटर दूर फिरोजाबाद में BJP पार्षद के घर से बरामद हुआ है।  भाजपा नेता और उसका पति एक लड़का चाहते थे और उन्होंने दो डॉक्टरों से ये बच्चा खरीदा था। पुलिस के अनुसार, ये दोनों डॉक्टर बच्चों को चुराने और बेचने वाले एक बड़े रैकेट का हिस्सा थे और इसका भंडाफोड़ हो गया है। भाजपा नेता को गिरफ्तार कर लिया गया है।

24 अगस्त को हुई थी घटना

घटना 24 अगस्त को सुबह तड़के हुई। मथुरा जिले के परखम गांव की रहने वाली राधा यहां रेलवे स्टेशन के प्लेटफॉर्म नंबर 9 पर अपने सात महीने के बेटे के साथ सो रही थीं। तभी एक शख्स वहां आया और राधा को सोता देख उनके बच्चे को उठा कर ले गया। ये पूरी घटना CCTV कैमरे में कैद हो गई जिसमें आरोपी को एक ट्रेन की तरफ भागते हुए देखा गया।

CCTV फुटेज की मदद से पुलिस ने पकड़ा आरोपी

नींद से जागने पर राधा ने पाया कि उनका बेटा उनके बगल में नहीं है और उन्होंने रेलवे पुलिस को इसके बारे में सूचित किया। शिकायत मिलने पर पुलिस ने CCTV कैमरे की मदद से आरोपी की पहचान की और फिर उसे पकड़ लिया। पकड़े जाने पर आरोपी ने बताया कि उसने बच्चे को फिरोजाबाद की एक दंपत्ति को बेच दिया है। इसके बाद पुलिस ने भाजपा पार्षद विनीता अग्रवाल के घर पर छापा मारकर बच्चे को बरामद किया।

पार्षद और उनके पति ने 1.8 लाख रुपये में खरीदा था बच्चा

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, BJP पार्षद विनीता अग्रवाल और उनके पति कृष्ण मुरारी अग्रवाल की सिर्फ एक 12 साल की बेटी है और उन्हें एक लड़का चाहिए था, इसलिए उन्होंने दो डॉक्टरों से 1.8 लाख रुपये में यह बच्चा खरीदा। मथुरा पुलिस रात को ही पार्षद और उनके परिवार के सभी सदस्यों को उठाकर मथुरा ले आई थी और पूरे मामले में उनकी भूमिका की जांच की जा रही है। परिवार ने बिचौलिये के जरिए बच्चा गोद लेने की बात कही है।

पुलिस ने मामले पर क्या कहा?

वरिष्ठ पुलिस अधिकारी मोहम्मद मुश्ताक ने मामले पर बयान जारी करते हुए कहा, "हमें पता चला कि दीप कुमार नामक शख्स बच्चा उठाकर ले गया था। वह एक गैंग का हिस्सा है जिसमें पड़ोसी जिले हाथरस में अस्पताल चलाने वाले दो डॉक्टर भी शामिल हैं। कुछ अन्य स्वास्थ्यकर्मी भी इसमें शामिल हैं। हमने उन लोगों से भी पूछताछ की जिनके घर से बच्चा मिला। उन्होंने कहा कि उनकी सिर्फ एक बेटी है और वो एक बेटा चाहते थे।"

डॉक्टरों समेत आठ आरोपी गिरफ्तार

बच्चा चोरी करने वाले शख्स और दोनों डॉक्टरों समेत मामले में आठ लोगों को गिरफ्तार किया गया है। गिरफ्तार पार्षद या भाजपा की तरफ से अभी तक मामले पर कोई आधिकारिक बयान नहीं आया है। बच्चे को उसकी मां को सौंप दिया गया है।

Tags:    

Similar News