Kannauj News: मुर्दा बेटे को इंसाफ दिलाने के लिए कब्र पर डंडा लेकर पेहरा दे रहा है दिव्यांग बाप? जानिए वजह

Kannauj News: यूपी के कन्नौज में बेटे की मौत के बाद एक दिव्यांग पिता न्याय के लिये बेटे की कब्र की रखवाली कर रहा है. एक सप्ताह पहले उसके पुत्र की स्कूल से आने के बाद संदिग्ध परिस्थितियों में मौत हो गयी थी. जानिए क्या है पूरा मामला

Update: 2022-08-04 15:37 GMT

Kannauj News: यूपी के कन्नोज में एक दिल दहला देने वाला मामले सामने आया है. दरअसल एक दिव्यांग पिता अपने बेटे के संदिग्ध परिस्थितियों में हुई मौत को लेकर इंसाफ की लगातार गुहार लगा रहा है. इतना ही नहीं बल्कि वह अपने बेटे की कब्र की दिन-रात पहरेदारी भी कर रहा है. आखिर वह पिता कब्र की रखवाली क्यों कर रहा है? आइए जानते है क्या है पूरा मामला

क्या है पूरा मामला?

दिव्यांग जहांगीर कन्नोज के छिबरामऊ कोतवाली क्षेत्र में अपने 15 वर्षीय बेटे दिलशान के साथ रहते थे. बतौर जहांगीर उनका बेटा 23 जुलाई को अपना एडमिशन लेने गांव के ही पश्चिमी बाईपास कसवा स्थित आर एस इंटर कॉलेज गया था। वहां कॉलेज के बच्चों ने ही उसपर घड़ी चोरी का इल्ज़ाम लगाया. यह पूरी घटना बेटे ने मौत से पहले पिता को फोन पर बताई थी. जिसके बाद उसकी संदिग्ध परिस्थिकतियों में मौत हो गई. मृत के पिता ने स्कूल के तीन शिक्षकों पर बेटे की पीट-पीटकर हत्या करने आरोप लगाया था. लेकिन पोस्टमार्टम में चोट न मिलने के चलते पुलिस ने आरोपितों पर कोई कार्रवाही नहीं की थी. इसी वजह से पिता पोस्टमार्टम को दोबारा करने की मांग को लेकर लगातार बेटे की कब्र पर पेहरा दे रहा है.

पहले पोस्टमार्टम में क्या मिला?

घटना के बाद दिलशान के पोस्टमार्टम में बीमारी से मौत होना दिखाया गया है. लेकिन पिता का कहना है कि उनके बेटे को किसी भी तरह की कोई बीमारी नहीं थी, इसलिए उन्होंने दोबारा पोस्टमार्टम करने की मांग की. पिता का ये भी आरोप है कि पुलिस मामला रफा-दफा करना चाहती है. इसलिए ये पोस्टमार्टम भी गलत दिखाया गया है. दिव्यांग पिता को बेटे दिलशान की कब्र से छेडछाड़ का डर सता रहा है इसी वजह से वह दिन-रात कब्र पर पेहरा दे रहें हैं.

पुलिस का क्या कहना है?

पुलिस मृत के पिता के लगाए सारे इल्ज़ामों को नकार रही है. पुलिस का कहना है कि पोस्टमार्टम रिपोर्ट में कोई चोट नहीं आई थी, इसलिए वो काई कार्यवाही नही कर रही थी. लेकिन एसपी कुंवर अनुपम सिंह का कहना है कि पिता की गुहार को मानकर मामले की एक बार फिर से जांच शुरु कि जाएगी, जो भी हकीकत होगी जल्द ही सबके सामने आ जाएगी.

Tags:    

Similar News