Kanpur News: कानपुर सेंट्रल में ट्रेन और प्लेटफार्म के बीच फंसा यात्री, दरोगा की सूझबूझ से टला बड़ा हादसा

दरोगा ने तत्काल दौड़ लगा दी और गार्ड को सूचना देकर ट्रेन रूकवा दी। रामप्रसाद को सकुशल बाहर निकाल लिया गया। गंभीर रूप से चुटहिल न होने की वजह से उन्हें ट्रेन सफर की छूट भी दे दी गई...

Update: 2021-12-27 08:56 GMT

(कानपुर सेंट्रल में टला बड़ा हादसा)

Kanpur News: कानपुर सेंट्रल स्टेशन पर उस वक्त अफरातफरी मच गई जब ट्रेन (Train) और प्लेटफार्म (Plateform) के बीच एक यात्री फंस गया। फंसे यात्री के लिए आरपीएफ दरोगा (RPF Police) फरिश्ता बन गया। गार्ड को सूचना देकर ट्रेन रूकवाई गई। जिसके बाद प्लेटफार्म पर घिसट रहे यात्री की जान बच सकी।

हालांकि, यात्री को गंभीर चोटे नहीं आई है। बाद में वह उसी ट्रेन से आगे के लिए रवाना हो गया। पूरा मामला कानपुर सेंट्रल के प्लेटफार्म नंबर तीन (Kanpur Central Plateform Number 3) का है। जहां एक बड़ा हादसा होते होते बच सका।  

दरअसल, सेंट्रल स्टेशन से गुजर रही प्रतापगढ़ एक्सप्रेस में यात्री राम प्रसाद सवार हो रहे थे। ट्रेन तब तक चल चुकी थी। पैर फिसल जाने के कारण राम प्रसाद ट्रेन में लटक गए। हाथ डिब्बे के हैंडल पर था और पैर प्लेटफार्म पर घिसट रहे थे। इसी बीच स्टेशन पर तैनात आरपीएफ दरोगा अमित द्विवेदी की नजर पड़ी।

इसपर दरोगा ने तत्काल दौड़ लगा दी और गार्ड को सूचना देकर ट्रेन रूकवा दी। रामप्रसाद को सकुशल बाहर निकाल लिया गया। गंभीर रूप से चुटहिल न होने की वजह से उन्हें ट्रेन सफर की छूट भी दे दी गई। सोमवार को आरपीएफ प्रभारी ने अमित को स्टेशन पर पुरस्कृत करने का एलान किया। सीपीआरओ डा. शिवम शर्मा ने ट्वीट के जरिए दरोगा की निष्ठा पर हर्ष जताया है।

आरपीएफ प्रभारी पीके ओझा ने जनज्वार को बताया कि प्रतापगढ़ इंटरसिटी जैसे ही चली तो दौड़ लगा रहा रामप्रसाद चढ़ने लगे तो उनका पैर फिसला तो वह प्लेटफार्म और ट्रेन के बीच गिरकर घिसटने लगे, तभी दरोगा अमित की निगाह पड़ी और उन्होंने तत्काल गार्ड डिब्बे की ओर दौड़ लगाई। इसके बाद ट्रेन रूकते ही रामप्रसाद को बाहर निकाल लिया। नजारा देख आसपास खड़ी यात्रियों की भीड़ ने अमित के कार्य की सराहना की।

Tags:    

Similar News