Kannauj News: मंदिर में मांस फेंकने के बाद आगजनी, कहीं फूंक दी मीट की दुकान तो कहीं तोड़ दी गई मूर्ति

Kannauj News: मंदिर में मांस के टुकड़े फेंकने को लेकर आज शनिवार हालात बिगड़ गये। घटना से नाराज अराजकत्तों ने मीट की दुकानों में आग लगा दी तो कुछ लोगों ने मूर्ति क्षति ग्रस्त कर दी।

Update: 2022-07-16 16:31 GMT

Kannauj News: मंदिर में मांस फेंकने के बाद आगजनी, कहीं फूंक दी मीट की दुकान तो कहीं तोड़ दी गई मूर्ति

Kannauj News: मंदिर में मांस के टुकड़े फेंकने को लेकर आज शनिवार हालात बिगड़ गये। घटना से नाराज अराजकत्तों ने मीट की दुकानों में आग लगा दी तो कुछ लोगों ने मूर्ति क्षति ग्रस्त कर दी। तनाव को देखते हुए मौके पर भारी पुलिस फोर्स तैनात कर दी गई।

यूपी में जिले कन्नौज के तालग्राम क्षेत्र के रसूलाबाद गांव के बाहर शिव मंदिर है। सुबह पुजारी मंदिर में मांस के टुकड़े पडे देखे गांव के लोगों को जानकारी दी।मंदिर के पुजारी जगदीश चंद्र ने बताया कि मांस टुकडे होने से लोगों की भीड एकत्र होने लगी। उन्होंने बताया सूचना पर सीओ सदर शिव प्रताप सिंह और थानाध्यक्ष हरिश्याम सिंह पहुंचे और मंदिर की सफाई कराकर माहौल को शांत कराने का प्रयास किया। 

हिंदू संगठन ने जाम की रोड

घटना की जानकारी के कुछ ही देर में ग्रामीणों की भीड़ एकत्र हो गई और  हिंदू संगठन के पदाधिकारी व सदस्य पहुंच गए। लोगों ने नाराजगी जताते हुए तालग्राम इंदरगढ़ मार्ग जाम कर दिया और आरोपितों की गिरफ्तारी की मांग करने लगे। अधिकारी ने समझाने का प्रयास किया लेकिन वो नहीं माने। 

मीट की दुकानों में लगी आग

दोपहर बाद भीड गांव से बाहर मीट की दुकानों में पहुंची आग लगा दी, जिससे तनाव के हालात बन गए। मौके पर पुलिस ने फायर ब्रिगेड को सूचना दी और आग बुझाने का प्रयास शुरू किया। मीट दुकानों में आग लगाने की बात को लेकर तनाव की स्थिति बन गई। 

मंदिर में क्षतिग्रस्त की प्रतिमा

मीट की दुकानों में आग लगने के बाद आक्रोश और भड़क गया। मंदिर की एक प्रतिमा क्षतिग्रस्त किए जाने की जानकारी मिलते ही लोगों में आक्रोश और भड़क गया है। इससे गांव में तनावपूर्ण स्थिति बनी है और हालात बेकाबू होते जा रहे हैं। तनाव की स्थिति को देखते हुए बाजार बंद कर दिया गया। गांव में फोर्स तैनात कर दी गई। पुलिस ने कुछ लोगों को हिरासत में लिया है। 

Tags:    

Similar News