Kanpur Bus Accident: कानपुर में फिर बेकाबू हुई ई-बस, आधा दर्जन से अधिक को कुचला

Kanpur Bus Accident: इससे पहले 29 जनवरी को ई-बस ने टाटमिल चौराहे पर ही एक दर्जन से अधिक लोगों को कुचल दिया था। इसमें छह लोगों की मौ के पर ही मौत हो गई थी...

Update: 2022-02-11 11:32 GMT

(कानपुर में बेकाबू ई-बस ने फिर किया हादसा)

Kanpur Bus Accident : उत्तर प्रदेश के कानपुर में एक बार फिर ई-बस (E-Bus) ने कहर बरपाया है। यह हादसा भी उसी टाटमिल चौराहे (Tatmil Chauraha) पर हुआ है जहां पिछले महीने ई-बस ने 6 लोगों को कुचलकर जान ले ली थी। पुलिस ने ई-बस को कब्जे में लेकर बाबूपुरवा थाने पहुंचा दिया है। साथ ही बस चालक को हिरासत में लेकर मेडिकल के लिए अस्पताल भेजा गया है। हादसे में घायलों को पास के निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

शुक्रवार 11 फरवरी को रामादेवी से आईआईटी (Ramadevi to IIT) जा रही ई-बस टाटमिल चौराहे पर अचानक बेकाबू हो गई। बस ने पहले बाइक सवार को टक्कर मारा जिससे शोर मचने लगा। हालांकि चौराहे पर भीड़ अधिक होने से बस चालक भाग नहीं पाया। चौराहे पर मौजूद पुलिस ने घायलों को सबसे पहले अस्पताल पहुंचाया। उधर, भीड़ ने बस चालक को दबोच लिया और जमकर पीटा। पुलिस ने बचाकर उसे बाबूपुरवा थाने पहुंचा दिया।

छह मौतों की एसआईटी जांच जारी

बता दें कि इससे पहले 29 जनवरी को ई-बस ने टाटमिल चौराहे पर ही एक दर्जन से अधिक लोगों को कुचल दिया था। इसमें छह लोगों की मौ के पर ही मौत हो गई थी। इस हादसे की एसआईटी जांच अभी पूरी नहीं हो पाई कि दूसरे हादसे ने तमाम सवाल छोड़ दिए हैं।

आज भी कई वाहन और लोग कुचले

इस तरह कुचले वाहन और वाहन सवार

यूपी 78 जीपी 3968 नंबर की ई-बस किदवई नगर से घंटाघर की ओर आ रही थी और बस में चालक अतर सिंह था। प्रत्यक्षदर्शियों के अनुसार बाबूपुरवा नया पुल से उतर रही बस अनियंत्रित हुई और टाटमिल चौराहे पर रेड लाइट पर ठहरे टेंपो में टक्कर मारते हुए कई राहगीरों को कुचल दिया। बताया जा रहा है कि चालक का ब्रेक की जगह एक्सीलेटर पर पैर दबा जिसके चलते बस अनियंत्रित हो गई।

चौराहे पर रेड लाइन होने से सैंकड़ों वाहन सवार सिग्नल ग्रीन होने की प्रतीक्षा कर रहे थे। बस को अनियंत्रित देखकर भगदड़ मच गई और बस कुछ दूर जाकर पुल की दीवार से टकराकर रुक गई। हादसे के बाद गुस्साए लोगों ने बस में तोड़फोड़ कर दी। हादसे में छह लोग घायल हुए, जिन्हें आनन फानन कृष्णा अस्पताल में भर्ती कराया गया। सूचना पर पुलिस आयुक्त विजय सिंह मीना, मंडलायुक्त डाक्टर राजशेखर, डीएम नेहा शर्मा सहित तमाम पुलिस व प्रशासनिक अफसर मौके पर पहुंचे। पुलिस के मुताबिक हादसे में टेंपो सवार तीन यात्री व तीन राहगीर घायल हुए हैं।

Tags:    

Similar News