Lakhimpur Kheri News: बड़ी बहन ने कराया छोटी बहन का गैंगरेप फिर करा दी हत्या, वजह जान कर उड़ जायेंगे होश

Lakhimpur Kheri News: यूपी के लखीमपुर खीरी जिले में शर्मनाक व सनसनीखेज वारदात सामने आयी है। बड़ी बहन ने अपनी 12 वर्षीय छोटी बहन का साथियों से सामूहिक दुष्कर्म कराने के बाद हत्‍या करा दी।

Update: 2022-06-30 11:29 GMT

Lakhimpur Kheri News: बड़ी बहन ने कराया छोटी बहन का गैंगरेप फिर करा दी हत्या, वजह जान कर उड़ जायेंगे होश

Lakhimpur Kheri News: यूपी के लखीमपुर खीरी जिले में शर्मनाक व सनसनीखेज वारदात सामने आयी है। बड़ी बहन ने अपनी 12 वर्षीय छोटी बहन का साथियों से सामूहिक दुष्कर्म कराने के बाद हत्‍या करा दी। छोटी बहन को बड़ी बहन के दोस्तों से अवैध संबंध होने की जानकारी हो गई थी, जिन वजहों से बड़ी बहन ने छोटी बहन परिजनों को यह बात न बता दे तो अपने साथियों से गैंगरेप कराने के बाद हत्‍या करा दी।

घटना सदर कोतवाली क्षेत्र रामापुर चौकी क्षेत्र के एक गांव की है। 28 जून मंगलवार को हुई 12 वर्षीय बालिका की दुष्कर्म के बाद हत्या के मामले में मृतका की बड़ी बहन का ही रोल सामने आया है। बड़ी बहन को प्रेमी और उसके अन्य दोस्तों से अवैध संबंध बनाने की जानकारी होना छोटी बहन को भारी पड़ गया। छोटी बहन घरवालों को कहीं यह बात न बता दे इस डर से बड़ी बहन ने ही अपने दोस्तों से छोटी बहन का सामूहिक दुष्कर्म करवाया और फिर हत्या करा दी। पुलिस ने इस मामले में आरोपी बड़ी बहन समेत छह लोगों को गिरफ्तार किया है।

29 जून बुधवार शाम को पुलिस सभागार में पुलिस अधीक्षक संजीव सुमन मामले का खुलासा करते हुए बताया कि 28 जून मंगलवार को बालिका का शव गन्ने के खेत में पड़ा मिला था। मृतका के पिता की तहरीर पर पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू कर दी थी। बताया कि खुलासे के लिए सीओ सदर संदीप सिंह के साथ पांच पुलिस टीमें लगायी गयी थीं।

पुलिस अधीक्षक के मुताबिक जांच के दौरान पता चला कि मृतका की बड़ी बहन का गांव के ही रंजीत चौहान, अमर सिंह, अंकित, संदीप से अवैध संबंध थे। इस बात की जानकारी महीने भर पहले मृतका को हुई थी तो वह अपनी बड़ी बहन को दोस्तों से मिलने से रोकती थी। वह बहन के साथियों को घर के आसपास देख लेने पर गाली गलौज करती जो अभियुक्तों को नागवार लगी। इसको लेकर दोनों बहनों में झगड़ा होता था। इसी बात से नाराज होकर बड़ी बहन ने साजिशन छोटी बहन को खेत में बुलवाकर पहले अपने दोस्तों से सामूहिक दुष्कर्म करवाया और बाद में उसकी हत्या करवा दी।


सामूहिक दुष्कर्म के दौरान मृतका का हाथ पकड़े रही बड़ी बहन

घटना का खुलासा करते हुए पुलिस ने बताया कि मंगलवार को पूर्व नियोजित तरीके से बड़ी बहन अपनी छोटी बहन को शौच के बहाने पूर्वाह्न करीब 10 बजे गन्ने के खेत में ले गई, जहां पहले से बड़ी बहन के दोस्त रंजीत, अमर सिंह उर्फ अमरू, अंकित, संदीप, दीपू, अर्जुन मौजूद थे। सामूहिक दुष्कर्म के दौरान खुद बड़ी बहन ने छोटी बहन के दोनों हाथ पकड़ रखे थे। मृतका घटना के बारे में घर में न बता दे, इसलिए अभियुक्तों ने मृतका का गला दुपट्टे से कसकर हत्या कर दी और आंख फोड़ने की भी कोशिश की। घटना के बाद अभियुक्तों को बड़ी बहन ने मौके से भगा दिया और वह भी अपने घर चली आई। जब उसकी मां तलाश कर रही थी, तब बड़ी बहन ने ही मां को बताया था कि उसने शौच के लिए छोटी बहन को गन्ने के खेत में जाते देखा था। तब मृतका की मां घटनास्थल पर पहुंची और मृतका को गन्ने के खेत में पड़ा पाया।

आरोपित गिरफ्तार

घटना में शामिल आरोपित मृतका की बड़ी बहन समेत रंजीत चौहान निवासी झाऊपुरवा खंबारखेड़ा, अमर सिंह उर्फ अमरू, अंकित, संदीप चौहान, दीपू चौहान, अर्जुन को गिरफ्तार कर लिया गया।

घटना खुलासे से परिजन स्तम्भ

किशोरी की गैंगरेप के बाद हत्या का खुलासा होने की घटना से बहन के रिश्ते को शर्मसार किया है। खुलासे से परिजनों के होश उड़ गये। पुलिस के मुताबिक मृतका अपने आपको बचाने के लिए काफी संघर्ष किया होगा क्‍योंकि उसकी आंखों में भी चोंटे पहुंचायी गई हैं। बताया कि आरोपियों की संख्या अधिक होने के कारण वह अपने को बचा नहीं सकी।

तीन डॉक्टरों के पैनल से कराया गया पोस्टमार्टम

बुधवार को मृतका के शव का पोस्टमार्टम तीन डॉक्टरों के पैनल से कराया गया, जिसके बाद शव परिजन के सुपुर्द कर दिया गया। घटना को लेकर गांव में सन्नाटा पसरा रहा और पुलिस फोर्स भी तैनात रहा। शव को दफनाने में पुलिस मुस्तैद रही।

Tags:    

Similar News