Moradabad News: घर में रिश्तेदारों के साथ नमाज पढ़ने पर यूपी के मुरादाबाद में हिंदुवादियों ने दर्ज कराया मुकदमा, ओवैसी बोले हमारे मौलिक अधिकार पर भी पहरा

Moradabad News: मुरादाबाद में सामूहिक नमाज पर ओवैसी का बयान सामने आया है. उन्होंने कहा कि मुसलमानों को नमाज से रोका गया। क्या नमाज पढ़ने के लिए भी इजाजत लेनी पड़ेगी. ये मुस्लिमों के प्रति नफरत है। बीजेपी ने कानून व्यवस्था बिगाड़ दी है. हर तरफ मुसलमानों को दबाने की कोशिश हो रही है. उन्होंने कहा कि कश्मीर में रोज आतंकी घटनाएं हो रही हैं.

Update: 2022-08-29 11:58 GMT

Moradabad News: घर में रिश्तेदारों के साथ नमाज पढ़ने पर यूपी के मुरादाबाद में हिंदुवादियों ने दर्ज कराया मुकदमा, ओवैसी बोले हमारे मौलिक अधिकार पर भी पहरा

Muradabad News : उत्तर प्रदेश की मुरादाबाद पुलिस ने 26 लोगों पर मुकदमा दर्ज किया है। इन सभी पर सामूहिक नमाज करने को लेकर मुकदमा दर्ज हुआ है। मुरादाबाद के पुलिस अधीक्षक (ग्रामीण), संदीप कुमार मीणा ने कहा कि छजलेट क्षेत्र के दुल्हेपुर गांव में दो स्थानीय ग्रामीणों के घर पर बिना किसी सूचना के सैकड़ों लोग जमा हो गए और प्रार्थना की। दूसरे समुदाय के पड़ोसियों की आपत्तियों के बाद, उन्हें पूर्व में घर पर इस तरह की प्रथा में शामिल न होने की चेतावनी दी गई थी।

दरअसल, सामूहिक नमाज पढ़े जानें पर शहर में बवाल मच गया था। इसका एक वीडियो भी वायरल हुआ। पुलिस ने वायरल वीडियो के आधार पर 26 लोगों के खिलाफ केस दर्ज कर लिया है। इनमें 16 नामजद भी हैं। वायरल वीडियो 3 जून का बताया जा रहा है। पुलिस के मुताबिक मुरादाबाद के दूल्हेपुर में घर के बाहर सामूहिक नमाज पढ़ी जा रही थी। जिसमें लोगों की शिकायत के बाद पुलिस ने केस दर्ज किया। अब ये वीडियो वायरल हो रहा है।

गांव में रहने वाला एक पक्ष का कहना है कि दूल्हेपुर गांव में दूसरे संप्रदाय का कोई धार्मिक स्थल नहीं है. बावजूद इसके दूसरे संप्रदाय के दो लोगों के घरों में एकत्र होकर पूर्व में नमाज पढ़ी. जिसके बाद गांव में विवाद हो गया। बाद में पुलिस और प्रशासनिक अधिकारियों ने मध्यस्थता कराकर मामले को शांत कराया. बहरहाल, एसपी देहात संदीप कुमार मीणा ने इस पूरे मामले में जांच के आदेश दिए हैं.

मुरादाबाद में सामूहिक नमाज पर ओवैसी का बयान सामने आया है. उन्होंने कहा कि मुसलमानों को नमाज से रोका गया। क्या नमाज पढ़ने के लिए भी इजाजत लेनी पड़ेगी. ये मुस्लिमों के प्रति नफरत है। बीजेपी ने कानून व्यवस्था बिगाड़ दी है. हर तरफ मुसलमानों को दबाने की कोशिश हो रही है. उन्होंने कहा कि कश्मीर में रोज आतंकी घटनाएं हो रही हैं.

पुलिस अधीक्षक ग्रामीण संदीप कुमार मीणा ने कहा कि यह प्राथमिकी स्थानीय चंद्र पाल सिंह की शिकायत पर 16 चिन्हित और 10 अज्ञात व्यक्तियों के खिलाफ आईपीसी 505-2 (धार्मिक पूजा के प्रदर्शन में लगे एक सभा में सार्वजनिक शरारत) के तहत दर्ज की गई है। हम मामले में शामिल लोगों की तलाश कर रहे हैं। सोशल मीडिया पर दूल्हेपुर गांव में कथित तौर पर बड़ी संख्या में लोगों के घर के अंदर प्रार्थना करने की तस्वीरें वायरल हुई थीं, जिसके बाद कुछ दक्षिणपंथी कार्यकर्ताओं ने विरोध प्रदर्शन किया और पुलिस कार्रवाई की मांग की थी।

इस मामले में पुलिस ने कुल 26 लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया है। जिनमें दूल्हेपुर गांव निवासी वाहिद, मुस्तकीम, शहीद, जाकिर अली, शेर रमजानी, मुहम्मद अली, मुहम्मद अली, हनीफ, शौकीन, सलीम, नूरा, असलम शामिल हैं। बाकी के 10 अन्य अज्ञात में दर्ज किये गये हैं।   

Tags:    

Similar News