आजम खान पर अबतक दर्ज हो गए हैं 100 से ज्यादा केस, डूंगरपुर प्रकरण के 11 मुकदमों में भी नाम शामिल

डुंगरपुर प्रकरण में पहले सिर्फ आजम खान के समर्थकों के खिलाफ गंज थाने में 11 मुकदमे दर्ज हुए थे, जिसमें उनका नाम शामिल नहीं था। लेकिन, विवेचना के बाद इसमें पुलिस ने आजम खान का नाम शामिल कर लिया।

Update: 2020-12-16 04:12 GMT

सपा के वरिष्ठ नेता आजम खान की तबीयत बहुत नासाज, डॉक्टरों ने भी जतायी चिंता

जनज्वार। उत्तरप्रदेश के रामपुर के सांसद व समाजवादी पार्टी के वरिष्ठ नेता पर डुंगरपुर प्रकरण में नाम दर्ज होने के बाद दर्ज कुल मामलों की संख्या 100 से अधिक हो गई है। मंगलवार को 11 अन्य मुकदमों में उनका नाम शामिल किया गया। इससे उन पर दर्ज मामलों की संख्या 102 हो गए। इससे पहले उनके खिलाफ 91 मामले दर्ज थे।

डुंगरपुर प्रकरण में पहले सिर्फ आजम खान के समर्थकों के खिलाफ गंज थाने में 11 मुकदमे दर्ज हुए थे, जिसमें उनका नाम शामिल नहीं था। लेकिन, विवेचना के बाद इसमें पुलिस ने आजम खान का नाम शामिल कर लिया। समाजवादी पार्टी के शासन में डूंगपुर में आसरा आवास काॅलोनी बनायी गयी थी, तब यहां पहले से कुछ लोगों के बने हुए घर तोड़ दिए गए थे। इस मामले में पीड़ितों ने रिपोर्ट दर्ज करायी थी कि उनके घरों का सामान लूट लिया गया और मकान तोड़ दिए गए।

एसपी का क्या कहना है?

एसपी शगुन गौतम का कहना है डूंगरपुर मामले की विवेचना के दौरान जो आरोपी गिरफ्तार किए गए थे, उन्होंने पूछताछ के दौरान बताया कि सांसद के कहने पर वारदात को अंजाम दिया था। उन्होंने कहा कि इस मामले की जांच अभी जारी है। इस मामले में पुलिस की ओर से भी अदालत को बताया जाएगा कि आजम खान का नाम डूंगरपुर प्रकरण के 11 मामलों में शामिल है।

आजम खान पर अन्य मुकदमे

आजम खान पर जौहर यूनिवर्सिटी की जमीन पर कब्जा करने को लेकर 30 मुकदमे चल रहे हैं। इसके अलावा घोसियान प्रकरण में भी उन पर 12 मुकदमे दर्ज हैं। इसके अलावा लोकसभा चुनाव के दौरान आपत्तिजनक भाषण देने के लेकर उनके खिलाफ 20 मुकदमा दर्ज किया गया था। वहीं, मारपीट, धमकी देने व अन्य मामले में भी उन 29 मुकदमा दर्ज किया गया। उनके खिलाफ दर्ज ये मामले 2018 के बाद के हैं।

Tags:    

Similar News