Pilibhit News : बर्थडे पार्टी में दलित युवक को सीने में गोली मारकर मौत के घाट उतारा, जानिए क्या है पूरा मामला

Pilibhit News : उत्तर प्रदेश (UttarPradesh) के जनपद पीलीभीत (Pilibhit) के बीसलपुर (Bisalpur) क्षेत्र में पुरानी रंजिश में जन्मदिन की पार्टी (Birthday Party) में एक दलित युवक की गोली मारकर हत्या (Murder) कर दी गई।

Update: 2022-09-24 17:14 GMT

पीलीभीत से निर्मल कांत शुक्ल की रिपोर्ट

Pilibhit News : उत्तर प्रदेश (UttarPradesh) के जनपद पीलीभीत (Pilibhit) के बीसलपुर (Bisalpur) क्षेत्र में पुरानी रंजिश में जन्मदिन की पार्टी (Birthday Party) में एक दलित युवक की गोली मारकर हत्या (Murder) कर दी गई। वारदात की सूचना मिलते ही आला पुलिस अधिकारी मौके पर पहुंचे। आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया। वारदात से पूरे गांव में दहशत का माहौल है। पुलिस ने हत्या का मुकदमा दर्ज कर लिया है।

बताते हैं कि बीसलपुर कोतवाली अंतर्गत कर्रखेड़ा गांव में शुक्रवार रात महेंद्र पाल के घर में बच्चे के जन्मदिन की पार्टी थी। पार्टी में गांव के काफी लोगों को बुलाया गया था। सभी लोग दावत खा पी रहे थे। दावत में गांव का ही अरुण कुमार उर्फ गौरव भी मौजूद था। गांव का ही शिवेंद्र गौतम दावत खाकर टहल रहा था। इसी बीच अरुण कुमार उर्फ गौरव से शिवेंद्र गौतम की गाली गलौज हो गई। शिवेंद्र ने गाली गलौज का विरोध किया तो अरुण कुमार उर्फ गौरव में तमंचा निकालकर उसके सीने पर फायर झोंक दिया। शिवेंद्र गोली लगते ही लड़खड़ा कर जमीन पर गिर पड़ा। दावत में रंग में भंग पड़ गया। भगदड़ मच गई। सूचना मिलते ही तत्काल बीसलपुर पुलिस मौके पर पहुंची। परिजन किसी तरह शिवेंद्र को वाहन पर लादकर सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र लेकर गए जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। हत्या की सूचना मिलते ही जिला मुख्यालय पर हड़कंप मच गया। मृतक शिवेंद्र गौतम मजदूरी करता था।

वारदात के बाद रोता बिलखता शिवेंद्र का परिवार।

तत्काल जिला मुख्यालय के आला पुलिस अधिकारी मौके पर पहुंचे। पूरे घटनाक्रम की जानकारी ली। पुलिस अधीक्षक दिनेश कुमार प्रभु के निर्देश पर तनाव के मद्देनजर गांव में भारी पुलिस बल तैनात कर दिया गया। गोली मारकर घटनास्थल से फरार अरुण कुमार उर्फ गौरव को रात में ही पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया। उससे कड़ाई से पूछताछ की जा रही है। मामला पुरानी रंजिश का बताया गया है। मृतक के भाई से मिली तहरीर पर हत्या व एससी/एसटी एक्ट की धारा में नामजद एफआईआर दर्ज की गई है। शव पोस्टमार्टम को भेजने के बाद छानबीन तेज कर दी है। घटना से गांव में हड़कंप मचा रहा।

पुलिस अधीक्षक दिनेश कुमार प्रभु ने बताया कि दिनांक 23 सितंबर को समय करीब 9 बजे रात्रि को गांव कर्रखेडा में महेन्द्रपाल पुत्र सिरदार निवासी ग्राम कर्रखेडा के यहां बर्थडे का कार्यक्रम चल रहा था, तभी गांव कर्रखेडा के ही अरुण कुमार उर्फ गौरव पुत्र केदार वही पर खाना खा रहा था तथा संजीव कुमार व उसका भाई शिवेन्द्र गौतम भी वही मौजूद थे। पुरानी रंजिश को लेकर अरुण कुमार उर्फ गौरव ने अपनी गोट से तमन्चा निकाल कर शिवेन्द्र गौतम के सीने में गोली मार दी, जिसकी इलाज के दौरान सीएचसी बीसलपुर में मृत्यु हो गयी। सूचना पर तत्काल उन्होंने घटनास्थल पर जाकर स्थिति का जायजा लिया। अभियुक्त के विरुद्ध अभियोग पंजीकृत कर उसकी त्वरित गिरफ्तारी हेतु क्षेत्राधिकारी बीसलपुर व प्रभारी निरीक्षक थाना बीसलपुर को निर्देश दिये।

पुलिस हिरासत में हत्या आरोपी

24 सितंबर को थाना बीसलपुर पुलिस द्वारा थाना बीसलपुर पर पंजीकृत हत्याकांड के मुकदमे में धारा 302 भादवि व 3(2)5 एससी/एसटी एक्ट बनाम अरूण कुमार उर्फ गौरव पुत्र केदार नि0 ग्राम कर्रखेडा थाना बीसलपुर जिला पीलीभीत को देवहा नदी जंगल ग्राम रम्पुरा से मय आलाकत्ल एक अदद तमंचा 315 बोर मय एक जिन्दा कारतूस व एक खोखा कारतूस 315 बोर के गिरफ्तार कर घटना का सफल अनावरण किया गया। पुलिस अधीक्षक ने बताया कि पकड़े गए अभियुक्त अरुण कुमार उर्फ गौरव से आलाकत्ल एक अदद तमंचा 315 बोर मय एक जिन्दा कारतूस व एक खोखा कारतूस 315 बोर बरामद किया गया है।

मृतक शिवेंद्र गौतम

पुरानी रंजिश में हुई वारदात : सीओ

पुलिस क्षेत्राधिकारी बीसलपुर मनोज कुमार ने बताया कि बर्थडे की दावत में पुरानी रंजिश में युवक की गोली मारकर हत्या कर दी गई। घटना की सूचना मिलने पर पुलिस गई थी। एफआईआर दर्ज कर कार्रवाई की जा रही है। शव पोस्टमार्टम को भेज दिया है। सख्त कार्रवाई की जाएगी।

अभियुक्त का आपराधिक इतिहास

1.मु0अ0सं0 484/2019 धारा 147/148/149/307/323/504 भादवि थाना बीसलपुर, पीलीभीत।

2. मु0अ0सं0 577/22 धारा 302 भादवि व 3(2)5 एससी/एसटी एक्ट थाना बीसलपुर, पीलीभीत।

3. मु0अ0सं0 578/22 धारा 3/25/27 आर्म्स एक्ट थाना बीसलपुर, पीलीभीत।

गिरफ्तार करने वाली पुलिस पार्टी

1. प्रभारी निरीक्षक प्रवीण कुमार

2. वरिष्ठ उपनिरीक्षक नीरज कुमार

3. उप निरीक्षक सोहन सिंह

4. कांस्टेबल नितिन

5. कांस्टेबल गुरमीत

6. कांस्टेबल आकाश

Tags:    

Similar News