Pilibhit News : पीलीभीत में गौकशों ने की पुलिस पर फायरिंग, तीन गिरफ्तार, दो फरार

Pilibhit News: उत्तर प्रदेश के जनपद पीलीभीत (Pilibhit Crime News) में सुनगढ़ी (Sungadhi) और जहानाबाद (Jahanabad) क्षेत्र में लगातार प्रतिबंधित पशुओं के वध की घटनाएं थमने का नाम नहीं ले रही है।

Update: 2021-12-09 15:39 GMT

Pilibhit News: उत्तर प्रदेश के जनपद पीलीभीत (Pilibhit Crime News) में सुनगढ़ी (Sungadhi) और जहानाबाद (Jahanabad) क्षेत्र में लगातार प्रतिबंधित पशुओं के वध की घटनाएं थमने का नाम नहीं ले रही है। एसपी (SP) ने घटनाओं के खुलासे के लिए टीमें बनाई है। सूचना पर शहर से सटे रुपपुर कमालू (Roop our Kamalu) में गोकशी की सूचना पर पुलिस ने जब गन्ने के खेत में घेराबंदी की तो कसाइयों ने पुलिस पर हमला कर दिया। मुठभेड़ के बाद तीन कसाइयों को गिरफ्तार (Arrest) कर लिया गया। उनके दो साथी पुलिस को चकमा देकर फरार हो गए।

शहर में सुनगढ़ी थाना अंतर्गत आसाम रोड चौकी के प्रभारी एसआई जगदीप सिंह मलिक व परविन्दर सिंह, कांस्टेबल उपेन्द्र कुमार, अंकित कुमार, रोशनलाल भानुप्रकाश शर्मा को सूचना मिली कि ग्राम रुपपुर कमालू में गन्ने के खेत में कुछ कसाई पशुवध की तैयारी कर रहे हैं। इस पर पुलिस टीम मौके पर पहुंची तो वहां खेत के किनारे खड़े शीशम के पेड़ के पास से पांच व्यक्ति गन्ने के खेत से निकले। पुलिस ने उनको रोकने का प्रयास किया तो आरोपियों ने पुलिस के ऊपर तमंचे से फायर झोंक दिया। जिससे पुलिस टीम बाल-बाल बच गयी।

पुलिस ने मौके से रवि उर्फ रविया पुत्र लल्ला कुरैशी निवासी निकट छोटी मजिस्द तालगांव थाना निगोही शाहजहांपुर, जाने आलम पुत्र लल्ला कुरैशी निवासी मीरपुर वाहनपुर थाना बीसलपुर, आरिफ पुत्र गुलखां निवासी मेवा सरपापुर थाना फरीदपुर जनपद बरेली को मौके से गिरफ्तार किया। दो आरोपी पुलिस को चकमा देकर फरार हो गए। पुलिस को आरोपियों के कब्जे से दो तमंचे, दो चले हुआ खोखा, दो जिंदा कारतूस, छुरी व एक प्लास्टिक कट्टे में एक गड़ासा, तीन अदद रस्से, एक प्लास्टिक का बोरा,एक लकड़ी का गुटका और 110 रुपये बरामद हुये। पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ पुलिस पार्टी पर जानलेवा हमला करने,आर्म्स एक्ट समेत अन्य धाराओं में मुकदमे पंजीकृत किए हैं। आरोपियों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया है।

Tags:    

Similar News