Pilibhit News : पीलीभीत में सिंचाई करते वक्त बड़ा हादसा, इंजन फटने से दो किसानों की मौत, यह है पूरा मामला

Pilibhit News : उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के जनपद पीलीभीत (Pilibhit) की बीसलपुर (Bisalpur) तहसील क्षेत्र के थाना बिलसंडा (Bilsanda) क्षेत्र में किसानों पर कुदरत का ऐसा कहर बरपा कि खेत पर पानी लगाने के लिए किसान इंजन सही कर रहे थे, तभी अचानक से इंजन फट गया।

Update: 2022-07-24 11:53 GMT

Pilibhit News : पीलीभीत में सिंचाई करते वक्त बड़ा हादसा, इंजन फटने से दो किसानों की मौत, यह है पूरा मामला

पीलीभीत से निर्मल कांत शुक्ल की रिपोर्ट

Pilibhit News : उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के जनपद पीलीभीत (Pilibhit) की बीसलपुर (Bisalpur) तहसील क्षेत्र के थाना बिलसंडा (Bilsanda) क्षेत्र में किसानों पर कुदरत का ऐसा कहर बरपा कि खेत पर पानी लगाने के लिए किसान इंजन सही कर रहे थे, तभी अचानक से इंजन फट गया। हादसे (Accident) में दो किसानों (Two Farmer's) की मौके पर ही दर्दनाक मौत हो गई। हादसे के बाद गांव में कोहराम मच गया। पुलिस ने दोनों शवों को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है।

रविवार सुबह बिलसंडा थाना क्षेत्र के गांव आजमपुर बरखेड़ा (Azampur Barkhera) में खेत की सिंचाई के लिए किसान शिवकुमार (Shiv Kumar) अपना इंजन सही कर रहे थे, हालांकि गांव के ही महेश कुमार (Mahesh Kumar) भी इंजन सही करना भली-भांति जानते थे, इंजन की कुछ कमी को दूर कर जब दोनों लोग इंजन स्टार्ट कर रहे थे इसी बीच अचानक से इंजन फट गया। इंजन फटने की तेज आवाज के साथ ही मौके पर मौजूद महेश कुमार और शिव कुमार की मौत हो गई। हादसे के बाद इंजन का पहिया घटनास्थल से करीब 300 मीटर दूरी पर मिला, घटना के बाद परिवार वालों का रो- रोकर बुरा हाल है। हादसे की सूचना मिलते ही थाना बिलसंडा एसएचओ अचल कुमार मौके पर पहुंचे। दोनों किसानों के शवों को पोस्टमार्टम के लिए जिला मुख्यालय पर भेजा गया।

विधायक ने परिजनों को बंधाया ढांढस

हादसे की सूचना मिलते ही बीसलपुर के विधायक विवेक कुमार वर्मा तत्काल ही आजमपुर बरखेड़ा गांव पहुंचे। वह हादसे की शिकार शिव कुमार और महेश कुमार के परिजनों से मिले और उन्हें ढांढस बंधाया। विधायक श्री वर्मा ने परिजनों को आश्वस्त किया कि उनकी हर संभव मदद होगी। आर्थिक सहायता दिलाने का प्रयास होगा।

तीन बच्चों के सिर से उठा पिता का साया

आजमपुर बरखेड़ा गांव में हुए हादसे में जान गंवाने वाले 32 वर्षीय महेश पाल के दो बेटियां और एक बेटा है। बेटी हिमांशी और कशिश हैं। एक वर्षीय बेटे ने तो अभी पिता के प्यार को देखा भी नहीं था कि हादसे में उनकी जान चली गई।

सदमे में शिव कुमार के दोनों बेटे

हादसे में जान गंवाने वाले शिव कुमार के खेत में ही इंजन लगा हुआ था। बारिश ना हो पाने के कारण सिंचाई की चिंता सता रही थी। इंजन की खराबी को ठीक करना मौत का कारण बन गया। घटना के बाद पत्नी मुन्नी देवी, बेटा राहुल और अभिजीत का रो रो कर बुरा हाल है।

सूखे की मार झेल रहा तराई !

उत्तर प्रदेश का तराई इलाका कहा जाने वाला पीलीभीत इस बार सूखे की मार झेलने स्थिति में आ रहा है। पीलीभीत में बारिश ना होने के कारण किसान इस बार त्राहिमाम कर रहे हैं, बारिश की कमी को देखते हुए किसान खेतों में कृत्रिम विधि से सिंचाई कर रहे हैं। आजमपुर बरखेड़ा में रविवार को हुए बड़े हादसे से किसान भयभीत है। एक ओर कुदरत का कहर बरप रहा है। किसान आसमान की ओर बारिश के लिए टकटकी लगाए हुए है। वही पंपिंग सेट किए जरिए सिंचाई करने का इंतजाम करने में जुटा है। अगर यही स्थिति रही तो जनपद पीलीभीत सूखे की चपेट में आ जाएगा।

Tags:    

Similar News